राठौर समाज का संकल्प स्वस्थ भारत निर्माण में बेहतर डॉक्टर्स देकर करे राष्ट्र सेवा | Rathore samaj ka sankalp swasthya bharat nirman main behtar doctors dekar kare rashtra seva

राठौर समाज का संकल्प स्वस्थ भारत निर्माण में बेहतर डॉक्टर्स देकर करे राष्ट्र सेवा

राठौर समाज का संकल्प स्वस्थ भारत निर्माण में बेहतर डॉक्टर्स देकर करे राष्ट्र सेवा

आगर मालवा  (अंकित दुबे) - राठौर डॉक्टर्स कान्फ्रेन्स 2021 में सौ से अधिक डॉक्टर्स ने भाग लिया। स्वस्थ समाज ही, स्वस्थ भारत का आधार मनाते हुए। मंच से संकल्प लिया कि राठौर समाज 'बेहतर सेवाभावी डॉक्टर्स देकर करें, राष्ट्र की सेवा।

उभरता राठौर समाज मिशन के सामाजिक उत्प्रेरक आर.एन. राठौर ने कहा कि  स्वस्थ भारत के निर्माण में राठौर समाज का संकल्प है बेहतर डॉक्टर्स देकर राष्ट्र सेवा करें। इसी दिशा और सोच के साथ  चिकित्सा जगत से जुड़ी, समाज की सभी विवाहित, अविवाहित, अध्ययनरत प्रतिभाओं से एक मंच पर परिचय और उनका सम्मान कर, गौरव के अनुभव के साथ यह अनूठा प्रोग्राम डॉक्टर्स कान्फ्रेन्स 2021, रविवार 28 फरवरी को नखराली ढाणी इंदौर में हुआ। कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए आर. एन राठौर ने कहा कि आमतौर पर देखा गया है कि कड़ी मेहनत के बाद डॉक्टर तो बन गए, लेकिन भविष्य के रिश्ते-नातों की संभावना संघर्ष में बदल जाती है। उम्मीद है यह आयोजन रिश्ते-नातों का संसार गढ़ेगा।

डॉक्टर कांफ्रेंस में प्रहलाद मोदी, डॉ. भरतसिंह राठौर, डॉ. एम. के. राठौर, अपर कलेक्टर राजेश राठौर, डॉ. रवि राठौर, डॉ. नरेंद्र राठौर, डॉ. संदीप राठौर अतिथि थे। अध्यक्षता अशोक राठौर (जावरावाले) ने की।

मोदी ने कहा कि जाति के साथ हमारी पहचान मानवता की होनी चाहिए। आने वाला समय डॉक्टर, इंजीनियरों जैसे होनहारों का रहेगा। राठौर ही नहीं पूरे हिन्दुस्तान के डॉक्टरों का सम्मान होना चाहिए। समाज में छोड़ा सा बदलाव लाना होगा, फिर डिजिटल दुनिया में हमारी भागीदारी बढ़-चढ़कर होगी।  

प्रमुख सेवाधर्मी हरीश राठौर लड्डू ने बताया कि कांफ्रेंस में मप्र, महाराष्ट,्र राजस्थान, गुजरात से भी डॉक्टरों ने हिस्सा लिया। मीडिया प्रमुख रवीन्द्र राठौर ने बताया कि उभरता राठौर समाज मिशन ने दस एकड़ जमीन पर एक राठौर तीर्थ की परिकल्पना की है। जहां प्राकृति चिकित्सा केंद्र, मंदिर, होस्टल, आश्रम के साथ म्यूजियम भी हो। ताकि देशभर के होनहारों को एक मंच मिला।  प्रमुख सेवाधर्मी मोहन राठौर गौतमपुरा वालों ने बताया कि राठौर तीर्थ न्यास के लिए आर.एस राठौर छत्तरपुर, संजय राठौर, राजकुमार राठौर सहित छह लोगों ने एक-एक लाख रुपए प्रदान करने का संकल्प लिया।  कांफ्रेंस में श्यामलाल राठौर रंगवासा, विजय राठौर पार्षद कसरावद, मुकेश राठौर भोपाल, दिलीप राठौर खरगोन, राजेश सौलंकी खाचरोद, एडवोकेट. मुकेश भाटी जावरा, एडवोकेट रामनिवास राठौर पोरसा, एन.के. सौलंकी आगर मालवा, मदनलाल राठौर साबूखेड़ी, नरेंद्र राठौर क्षिप्रा, सिद्दू राठौर तलेन,  कमलेश राठौर जयपुर, अनिल राठौर बैतूल, जीएस राठौर मौजूद थे। संचालन मोहित राठौर ने किया।

यह जानकारी एन. के. सोलंकी आगर मालवा ने दी।

Post a Comment

0 Comments