लॉकडाउन के बीच नागपुर में मॉर्निंग वाक पर निकले लोग | Lockdown ke bich nagpur main morning walk pr nikle log

लॉकडाउन के बीच नागपुर में मॉर्निंग वाक पर निकले लोग

लॉकडाउन के बीच नागपुर में मॉर्निंग वाक पर निकले लोग

देश में कोरोना महामारी की स्थिति बिगड़ती जा रही है। महाराष्ट्र और पंजाब में तो फिर से पाबंदियां लगा दी गई हैं, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं। नागपुर में आज से सात दिन का पूर्ण लॉकडाउन शुरू हुआ, लेकिन यहां सुबह भारी संख्या में लोग मॉर्निंग वाक करते देखे गए। इनमें से अधिकांश में मास्क भी नहीं पहना था। वहीं मुंबई के बाजारों में भी भारी भीड़ देखी जा रही है। सोमवार सुबह दादर के मार्केट में भारी भीड़ नजर आई। नीचे देखिए तस्वीरें। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पहले ही लोगों को चेता चुके हैं कि यदि शारीरिक दूरी और मास्क लगाने के नियमों का पालन नहीं किया गया तो पाबंदियां बढ़ाई जाएंगी।

Punjab में सामने आया कोरोना का नया रूप, डीएसपी सहित 20 की मौत

चिंता बढ़ाने वाली खबर पंजाब से आ रही है जहां कोरोना महामारी का नया स्ट्रेन सामने आया है। कोरोना के इस नए रूप को एन440के नाम दिया गया है। पटिलाया की लैब में इसकी पुष्टि हुई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी हुसन लाल ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अभी दिल्ली स्थित इंस्टीट्यूट फार जीनोमिक्स एंड इंटीग्रेटिव बायोलाजी (आईजीआइबी) से आधिकारिक रिपोर्ट मिलना बाकी है। रविवार को पंजाब में लगातार दूसरे दिन कोरोना महामारी के 1500 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। इस दौरान 20 लोगों की मौत हुई है, जिनमें शाहकोट के डीएसपी वरिंदर पाल सिंह ने भी शामिल हैं।

बता दें, कोरोना के तेजी से बढ़ते केस के बीच पंजाब में स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं और सभी बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस बीच, वायरस का नया रूप सामने आना चिंताजनक है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पंजाब में अभी 11348 कोरोना मरीजों का इलाज हो रहा है। सबसे ज्यादा 1505 सक्रिय मामले जालंधर में हैं। रविवार को 839 लोगों ने कोरोना को मात भी दी। कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए राज्य के 12 जिलों में 58 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। इनमें 23 केवल जिला होशियारपुर और नौ जालंधर में हैं।

मुंबई के दादर मार्केट की तस्वीरें


लॉकडाउन के बीच नागपुर में मॉर्निंग वाक पर निकले लोग

लॉकडाउन के बीच नागपुर में मॉर्निंग वाक पर निकले लोग


Post a Comment

0 Comments