ग्रामीण अंचलो की प्रतिभाओं को कबड्डी में दिया जा रहा बढ़ावा-राजेश पाठक | Gramin anchalo ki pratibhao ko kabaddi main diya ja rha badhawa

ग्रामीण अंचलो की प्रतिभाओं को कबड्डी में दिया जा रहा बढ़ावा-राजेश पाठक

राज्यस्तरी प्रतियोगिता के लिए जिले की टीम चयनित, आज मंदसौर रवाना होगी टीम

ग्रामीण अंचलो की प्रतिभाओं को कबड्डी में दिया जा रहा बढ़ावा-राजेश पाठक

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - कबड्डी ग्रामीण अंचल का प्रिय खेल है, जहां आज भी कबड्डी खेल के खिलाड़ियों की कमी नहीं है। मानसिक और शारीरिक ताकत के इस खेल को लेकर युवाओं में काफी जोश है, कबड्डी में ग्रामीण अंचलों की प्रतिभाओं को आगे ले जाने का प्रयास निरंतर कबड्डी संघ द्वारा किया जा रहा है। यह बात अंडर-20 जूनियर कबड्डी टीम के चयनित खिलाड़ियों को मंदसौर में आयोजित राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में शामिल होने जा रही टीम को बधाई देते हुए प्रदेश कबड्डी संघ उपाध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष राजेश पाठक ने कही।

ग्रामीण अंचलो की प्रतिभाओं को कबड्डी में दिया जा रहा बढ़ावा-राजेश पाठक

उन्होंने बताया कि जिले में निरंतर जिला कबड्डी संघ द्वारा कबड्डी खेल में ग्रामीण प्रतिभाओं को तराशने का काम किया जा रहा है ताकि जिले के ग्रामीण अंचलों के युवा कबड्डी खेल में राज्य, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचकर जिले का नाम रोशन कर सकें। उन्होंने बताया कि हाल ही में जिले की सीनियर कबड्डी का चयन किया गया था। जिसमें राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले जिले के खिलाड़ी संदीप कोकोटे का राष्ट्रस्तरीय प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश टीम में चयन किया गया है, जो जिले के कबड्डी खेल के लिए गौरव की बात है। उन्होंने बताया कि जिले में कबड्डी खेल में ग्रामीण प्रतिभाओं को आगे लाने का प्रयास किया जा रहा है। यह खेल प्राचीन होने के साथ ही वर्तमान में ग्रामीण अंचलो में ही जीवित है।

गौरतलब हो कि विगत दिनों किरनापुर विकासखंड के ग्राम खारा में आयोजित जिलास्तरीय जूनियर कबड्डी अंडर-20 प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। जिसमें पूरे जिले के कबड्डी खिलाड़ियो ने हिस्सा लिया था। जिसमें उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन, चयनकर्ता रामकिशोर राहंगडाले, खेमलाल वरकड़े और भीमराज ठाकरे ने किया है। जिसमें दो स्टैंड बाई के साथ 14 खिलाड़ियों का चयन किया गया है, जिसमें संजु वरकड़े, रम्मत कोकोटे, कुंदन मर्सकोले, कमलेश तुमसरे, चंद्रप्रकाश, ब्रजेश सेलोकर, लोकेश गजामे, लीकेश वरकड़े, सतीश परते, वीरेन्द्र मरावी, साजिद खान, अर्पित बघेले सहित दो स्टैंडबाई में कुणाल चौबे और सतीश पटले का चयन राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया गया हैं। जो आज 17 मार्च को मंदसौर के लिए रवाना होगी, जहां 18 से 20 मार्च तक राज्यस्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित होना है।

राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित सभी खिलाड़ियों को कबड्डी संघ प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिलाध्यक्ष राजेश पाठक, उपाध्यक्ष उमेश जायसवाल, सचिव रमेश दीक्षित, सहसचिव सुब्रत राय, नुरेन्द्र पारधी सहित कबड्डी संघ पदाधिकारियों ने बधाई देते हुए प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शुभकामनायें दी है।

Post a Comment

0 Comments