कोरोना टीकाकरण अभियान, टीकाकरण के संबंध में आवश्यक जानकारी | Corona tika karan abhiyan tikakaran ke sambandh main avashyak jankari

कोरोना टीकाकरण अभियान, टीकाकरण के संबंध में आवश्यक जानकारी

कोरोना टीकाकरण अभियान, टीकाकरण के संबंध में आवश्यक जानकारी

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - जिले में कोविड़ टीकाकरण जारी है, कोविड टीकाकरण को सुविधाजनक तथा सरल बनाने के लिये जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से कोविड टीकाकरण कार्ययोजना तैयार की गई है। कार्ययोजना अनुसार जनमानस से अनुरोध है कि अपनी बारी आने पर ही टीकाकरण के लिए केन्द्र पर आयें। 

वर्तमान में 60 वर्ष या उससे ज्यादा उम्र के व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है, 45 से 59 वर्ष तक के व्यक्ति जो निम्नलिखित चिन्हिंत बिमारियों से पीड़ित है ऐसे व्यक्तियों को अपने रजिस्टर्ड चिकित्सक का प्रमाण पत्र साथ लाना होगा। प्रमाण पत्र का प्रारुप टीकाकरण स्थल से प्राप्त किया जा सकता है। जिला चिकित्सालय एवं सामु. स्वा. केन्द्रो पर कार्यक्रम कार्ययोजना अनुसार रहेगा। कृपया चिन्हित व्यक्ति ही टीकाकरण स्थल पर आयें।

कोरोना टीकाकरण अभियान, टीकाकरण के संबंध में आवश्यक जानकारी

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एम.पी.गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि असुविधा से बचने के लिए टीकाकरण के लिए कोविड पोर्टल पर पूर्व से ही रजिस्ट्रेशन करवाना सुनिश्चित करे कोविड टीकाकरण मंगलवार, शुक्रवार एवं रविवार को नही होगा। टीकाकरण समय प्रातः 9 बजे से सायं 5 बजे तक रहेगा। सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक कोविड पोर्टल पर रजिस्टर्ड व्यक्तियों को ही टीका लगाया जायेगा। दोपहर 02 बजे से सांय 05ः00 बजे तक सिमित संख्या में ही टीका लगाया जायेगा। 

टीपः- कोविड-19 टीकाकरण कार्ययोजना संलग्न है।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News