फि‍र बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, मास्क नहीं पहनने पर होगी सख्ती, इन जिलों को किया अलर्ट | Fir bad rha corona sankraman mask nhi pehanne pr hogi sakhti

फि‍र बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, मास्क नहीं पहनने पर होगी सख्ती, इन जिलों को किया अलर्ट

फि‍र बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, मास्क नहीं पहनने पर होगी सख्ती, इन जिलों को किया अलर्ट

भोपाल (ब्यूरो रिपोर्ट) - प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के बढ़ने की स्थिति को देखते हुए सरकार ने भोपाल, इंदौर सहित महाराष्ट्र की सीमा से सटे जिलों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। मास्क नहीं पहनने और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ पहले की तरह प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। ऐसे जिले, जिनमें आयोजित मेलों में महाराष्ट्र से श्रद्धालु बड़ी संख्या में आते हैं, वहां मेले किए जाएं या नहीं, यह फैसला जिला आपदा प्रबंधन समिति करेगी। इसके लिए समिति की बैठक बुधवार को अनिवार्य रूप से करने के निर्देश गृह विभाग ने कलेक्टरों को दिए हैं।

विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ.राजेश राजौरा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए इंदौर, भोपाल, होशंगाबाद, बैतूल, सिवनी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, बड़वानी, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर और आलीराजपुर कलेक्टरों को निर्देश जारी किए हैं।

साथ ही महाराष्ट्र की सीमा से लगे सभी जिलों से कहा गया है कि वे कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक करके निर्णय लें। आने वाले महीनों में इन जिलों में आयोजित होने वाले ऐसे मेले, जिनमें महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं, में मेला होना चाहिए या नहीं, इस पर विचार करके निर्णय लिया जाए। यदि मेला होना है तो उसके स्वरूप और बंधनकारी शर्तों का स्पष्ट प्रस्ताव तैयार किया जाए। समिति के निर्णय की जानकारी 24 फरवरी तक विभाग को भेजी जाए। साथ ही सुझाव दिया कि महाराष्ट्र की सीमा पर वहां से आने वालों का (जहां संभव हो) तापमान लेने की व्यवस्था की जा सकती है।

Post a Comment

0 Comments