भुसावल से सनावद के बीच मेमू ट्रेन की जल्द होंगीं शुरुआत | Bhusawal se sanawad ke bich memo train ki jald hogi shuruat

भुसावल से सनावद के बीच मेमू ट्रेन की जल्द होंगीं शुरुआत

भुसावल से सनावद के बीच मेमू ट्रेन की जल्द होंगीं शुरुआत

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - जल्द ही भुसावल से सनावद के बीच मेमू ट्रेन का परिचालन हो सकेगा। इस संबंध में सनावद के लिए मथेला में लिंक उपलब्ध कराने के बारे में पश्चिम मध्य रेल भोपाल मंडल से भी सकारात्मक सहयोग की खबर भुसावल मंडल प्रबंधक श्री गुप्ता ने दी है।

खबर है, भुसावल मंडल के पास 12 मेमू रैक स्वीकृत हो चुके हैं। जिसके रहते भुसावल-खंडवा-सनावद मेमू के बारे में जल्द अच्छी खबर मिलने जा रही है। उल्लेखनीय है भुसावल से खंडवा तक मध्य रेल भुसावल मंडल तथा खंडवा से सनावद का कार्यक्षेत्र पश्चिम रेलवे के रतलाम क्षेत्र से आता है। जानकारी अनुसार भुसावल मंडल के पास 12 मेमू रैक स्वीकृत हो चुके हैं। अब आगे सनावद के लिए मथेला में लिंक उपलब्ध कराने के बारे में पश्चिम मध्य रेल भोपाल मंडल का सकारात्मक सहयोग मिलने की खबर है।

जिससे लिंक उपलब्ध होते ही भुसावल-सनावद-भुसावल मेमू ट्रेन परिचालन की जल्द संभावना है।

विदित है ,जनवरी 2017 में रेलवे ने एक साथ 227 किलोमीटर रेलवे ट्रेक पर मेगा ब्लॉक लिया था। हजारों यात्रियों की आवागमन की सुविधा बंद हो गई। इसके बाद भी अभी तक खंडवा-इंदौर लाइन की शुरुआत नहीं हो सकी है, जबकि सनावद से मथेला तक ट्रेक तैयार है। इस पर ट्रायल भी हो चुका है। सनावद से मथेला तक ब्राडगेज बनने के बाद भी अनुमति मिलने में देरी भी हो रही है। इसी ट्रेक पर माल गाड़ियां सेल्दा पावर प्लांट के लिए शुरू की जा चुकी हैं।

Post a Comment

0 Comments