गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, 8 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, सिनेमा और स्विमिंग पूल | Gehlot sarkar ka bada faisla 8 february se khulenge school

गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, 8 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, सिनेमा और स्विमिंग पूल

गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, 8 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, सिनेमा और स्विमिंग पूल

राज्य में क्लास 6th से 8th तक के स्टूडेंट्स 8 फरवरी से स्कूल जा सकेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोविड-19 केस में लगातार आती गिरावट और स्थिति काबू में रहने के चलते स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। साथ ही कॉलेज के स्नातक प्रथम, द्वितीय साल और पोस्ट ग्रेजुएशन के छात्रों के लिए भी हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन के साथ खोलना जाएगा। सरकार ने सिनेमा हॉल, थियेटर और स्विमिंग पूल भी 8 फरवरी से खोलने का निर्णय लिया है। हालांकि अभी सिर्फ 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही खोलने की छूट है। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का भी कड़ा पालन करना होगा। वहीं सोशल व अन्य सामाजिक आयोजनों में 200 लोगों तक उपस्थिति की अनुमति है। बता दें सीएम अशोक गहलोत की अध्यक्षता में रविवार को कोरोना संक्रमण और वैक्सीनेशन को लेकर एक समीक्षा बैठक हुई है। जिसमें सरकार ने महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। मीटिंग में पटाखों की दुकानों व धर्म मेलों के आयोजन के लिए भी नए दिशा-निर्देश तैयार करने की सहमति बनी है।

केंद्र सरकार द्वारा कुंभ मेले के लिए जारी एसओपी के जैसे ही राज्य में नई एसओपी जारी होगी। वहीं शादी समारोह के लिए पहले उपखंड मजिस्ट्रेट और अन्य कार्यक्रमों के लिए जिला कलेक्टर को पहले से सूचना देनी होगी। सीएम ने हेल्थकेयर वर्कर्स के टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए। बता दें राजस्थान में कोविड संक्रमण की दर 5.44% है। जबकि रिकवरी रेट 98.42 प्रतिशत है। प्रदेश में फिलहाल 2260 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हैं।

Post a Comment

0 Comments