सिर्फ एक मिस्ड कॉल से बुक कीजिए रसोई गैस सिलेंडर | Sirf ek missedcall se book kijiye rasoi gas cylinder

सिर्फ एक मिस्ड कॉल से बुक कीजिए रसोई गैस सिलेंडर

सिर्फ एक मिस्ड कॉल से बुक कीजिए रसोई गैस सिलेंडर

LPG Cylinder Booking - नए साल में रसोई गैस सिलेंडर बुक करना और आसान हो गया है। Indane Gas ने अपने करोड़ों ग्राहकों को यह सुविधा दी है कि अपने मोबाइल फोन से सिर्फ एक मिस कॉल देकर रिफिल बुक कर सकते हैं। Indane Gas की ओर से बताया गया कि LPG Cylinder Booking के लिए अब ग्राहक को 8454955555 पर एक बार घंटी देकर फोन काट देना है। इस मिस्ड कॉल का मतलब होगा कि ग्राहक रिफिल बुक करना चाहता है। इसके तुरंत बाद बुकिंग कन्फर्म होने का एसएमएस ग्राहक के फोन पर आ जाएगा और यह भी बता दिया जाएगा कि LPG Cylinder कब तक भेज दिया जाएगा।

अधिकारियों का कहना है कि इससे LPG Cylinder Booking आसान और तेज होगी। अब तक ग्राहक को फोन कॉल होल्ड रखना पड़ता था, जब तक कि बुकिंग की प्रोसेस पूरी न हो जाए। इसके लिए ग्राहक से कोई शुल्क भी नहीं वसूला जाएगा, जबकि कॉलिंग वाले सिस्टम में सामान्य चार्ज वसूला जाता है।

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भुवनेश्वर में एक कार्यक्रम में एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए मिस्ड कॉल की सुविधा शुरू की। नया एलपीजी कनेक्शन प्राप्त करने के लिए मिस्ड कॉल सेवा भी भुवनेश्वर में शुरू की गई थी और जल्द ही इसे पूरे देश में बढ़ाया जाएगा। इस अवसर पर बोलते हुए धर्मेंद्र प्रधान ने गैस एजेंसियों और वितरकों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि एलपीजी वितरण की अवधि एक दिन से कुछ घंटों तक कम होनी चाहिए। देश ने एलपीजी में एक लंबा सफर तय किया है। 2014 से पहले छह दशकों में दिए गए एलपीजी कनेक्शन लगभग 13 करोड़ थे और पिछले छह वर्षों में इसका विस्तार 30 करोड़ तक किया गया है।

Post a Comment

0 Comments