सिद्ध बाबा की नगरी मंदानगढ़ भागवत कथा सुनने बड़ी संख्या में पहुंच रहे श्रद्धालु | Siddh baba ki nagri mandangad bhagvat katha sunne badi sankhya main pahuch rhe shradhhalu

सिद्ध बाबा की नगरी मंदानगढ़ भागवत कथा सुनने बड़ी संख्या में पहुंच रहे श्रद्धालु

अमरवाड़ा/सिंगोड़ी (अमर गिरी) - मंदानगढ़ धर्म नगरी सिद्ध बाबा दरबार मंदानगढ़ में नौ दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन मंगलवार 7 जनवरी से चल रही है इस दौरान  मधु शास्त्री पन्ना जिला चित्रकूट  आई हुई है जिन्होंने भागवत और भगवान के बारे में व्याख्या करते हुए कही जिसे लोगों ने आत्मसात किया।उन्होंने कहा कि भागवत का श्रवण किस्मत वालों को ही मिलता है और जहां-जहां भागवत कथा होती है, उसकी चारों दिशाओं में एक सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। मधु शास्त्री ने श्रीकृष्ण और सुदामा मिलन का वर्णन करते हुए कहा कि सुदामा कहते हैं कि हे मित्र मैं तुमसे मिलने आया था, मिल लिया हूं मैं अब जाता हूं। श्रीकृष्ण अपने महल में जाने को लिए श्रीकृष्ण को बोलते हैं तो सुदामा कहता है कि मित्र मैं दरिद्र ब्राह्मण हूं अगर मैं आपके साथ आपके महल जाता हूं तो तुम्हारे राज्य के कर्मचारी और अधिकारी क्या सोचेगें। भगवान श्रीकृष्ण कहते हैं कि सुदामा तुम आज भी उतने ही भोले हो जितने बचपन में थे। तुम्हारे आगमन से मेरा मान कई गुना और बढ़ जाएगा और लोग युगों तक हमारी मित्रता को याद करेंगे। सिद्ध बाबा के दरबार में दर्शन करने के लिए भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।

इस दौरान  भागवत समिति ने बताया कि इस मौके पर इनामी सत्ता का आयोजन दिनांक 14 जनवरी को किया जाएगा जिसमें मंडल‌ द्वारा शानदार प्रस्तुति की जाएगी और समिति के द्वारा उचित मार्गदर्शन वाली टीम को इनाम से पुरस्कार सम्मानित किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments