दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में शीतलहर, घने कोहरे ने थामी 14 ट्रेनों की रफ्तार | Delhi NCR samet pure bharat main shitlehar

दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में शीतलहर, घने कोहरे ने थामी 14 ट्रेनों की रफ्तार

दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में शीतलहर, घने कोहरे ने थामी 14 ट्रेनों की रफ्तार

नई दिल्ली (ब्यूरो रिपोर्ट) - देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड और कोहरे का कोहराम है. ठंड की वजह से ठिठुरन बनी हुई है. उत्तरी पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी थम गई है बावजूद इसके मैदानी इलाकों में हाड़ कंपाने वाली ठंड जारी है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सफदरजंग में आज सुबह 5.30 बजे तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. पालम में उसी समय पारा 10 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया. 

हरियाणा के नारनौल में कल न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. दिल्ली के कई इलाकों में सुबह घना कोहरा छाया रहा. इस वजह से विजिबिलिटी 100 से 200 मीटर के बीच रही. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली -एनसीआर के अलावा हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश ,बिहार, पश्चिम बंगाल के हिमालयी इलाके, असम और त्रिपुरा में सुबह घना कोहरा दर्ज किया गया. 

घने कोहरे ने रफ्तार पर भी ब्रेक लगाया है. उत्तर रेलवे की 14 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं. सफर के मुताबिक दिल्ली में एयर क्वालिटी भी गंभीर श्रेणी में रिकॉर्ड किया गया है. आज सुबह AQI 431 दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने अपने ताजा बुलेटिन में कहा है कि अगले दो दिनों तक पूरे उत्तर भारत में ठंड में कोई कमी नहीं आएगी. सामान्य से भी नीचे न्यूनतम तापमान दर्ज किया जा सकता है. IMD के मुताबिक, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़, बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश में अगले दो दिनों तक शीतलहर जारी रहेगी. मौसम विभाग ने आज तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे व लक्षद्वीप में बिजली कड़कने के साथ बूंदाबांदी के भी आसार जताए हैं.

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News