महिला अपराधो के समय सीमा निराकरण करने से जिला मध्य प्रदेश के टाॅप तीन जिलों में शामिल | Mahila apradho ke samay seema nirakran karne se jila MP ke top teen jilo main

महिला अपराधो के समय सीमा निराकरण करने से जिला मध्य प्रदेश के टाॅप तीन जिलों में शामिल

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - अपराध समीक्षा बैठक मे मुख्यमंत्री महोदय के निर्देशो से थाना प्रभारियों को अवगत कराकर माफियाओं के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिये गए। लंबित अपराधों की समीक्षा कर गुण दोष के आधार पर दण्ड एवं पुरूस्कार की निर्धारण नीति।

आज दिनांक 06.01.2021 को जिला पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा के द्वारा अपराध समीक्षा बैठक ली गई, जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनकामना प्रसाद, बी.पी. वर्मा नगर पुलिस अधीक्षक, यशपाल सिंह ठाकुर अनुविभागीय अधिकारी पुलिस नेपानगर एवं समस्त थाना/चैकी प्रभारी उपस्थित रहे। मीटिंग के प्रारंभिक भाग में पुलिस अधीक्षक महोदय के द्वारा अवगत कराया गया कि दिनांक 04.01.2021 को माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा आयोजित समीक्षा बैठक में दिये गये निर्देषों से अवगतर कराकर पालन करने के निर्देष दिये गये।

भू माफिया पर सक्त कार्यवाही हेतु ।

गुण्डो के विरूद्ध अवैध सम्पत्ति ध्वस्त करने की कार्यवाही।

गुण्डो के ड्रायविंग लायसेंस निरस्त करने की कार्यवाही।

अवैध रेत उत्खनन पर प्रभावी कार्यवाही।

चिटफंड कंपनियों के विरूद्ध पंजीबद्ध अपराधों का त्वरित कार्यवाही व चिटफंड कंपनियों के विरूद्ध प्राप्त षिकायतों का त्वरित निराकरण।

आॅन लाईन फ्राड के संबंध में तत्काल कार्यवाही करना। 

लंबित अपराध/मर्ग का त्वरित निराकरण करना। 

महिला अपराधो पर समयावधि में कार्यवाही करना।

लंबित चालान तत्पर्यतापूर्वक न्यायालय में पेश करना। 

लंबित अपराधों का त्वरित निराकरण करना।

अवैध शराब/सट्टा/जुआ पर प्रभावी कार्यवाही करना। 

अपहरण के प्रकरण में बरीकी से विवेचना करना। 

भारत सरकार के PORTAL (ITSSO) में भी जिला बुरहानपुर तृतीय स्थान पर रहकर समय सीमा में विवेचना पूर्ण कर माननीय न्यायालय में चालान प्रस्तुत किये जाने पर सराहना प्राप्त की गई।

पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा आईपीसी के 363,366 के लंबित अपराधों का समय सीमा में निराकरण करे एवं आॅपरेशन मुस्कान में उक्त अपराध शीर्ष की समीक्षा भी की जाकर शीघ्र निराकरण किया जाये।

लंबित अपराध, मर्ग, शिकायत, गुम इंसान, जप्ती माल, चालान आदि की समय सीमा में निराकरण हेतु निर्देश दिये समय पर कार्यवाही करने पर पुरस्कार एवं कार्यवाही में लेट लतीफी पर दण्ड की नीति का निर्धारण भी किया गया।

मुख्यमंत्री द्वारा वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला बुरहानपुर पुलिस की प्रशंसा की गई जिसमें थाना प्रभारियों को पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा अवगत कराया जाकर और सुधार हेतु प्रेरित किया गया।

Post a Comment

0 Comments