जिला स्‍तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में यातायात व्यवस्था पर की गई चर्चा | Jila stariya sadak suraksha samiti ki bethak main yaatayat vyavastha pr ki gai charcha

जिला स्‍तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में यातायात व्यवस्था पर की गई चर्चा

जिला स्‍तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में यातायात व्यवस्था पर की गई चर्चा

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - जिला स्‍तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयुष मंत्री रामकिशोर कावरेजी,सांसद डॉ ढालसिंह बिसेन की अध्‍यक्षता,ज़िला पंचायत अध्यक्ष रेखा बिसेनजी की विशेष उपस्थिति में कलेक्‍टोरेट बालाघाट में 08 जनवरी को सम्‍पन्‍न हुई । बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गौतम सोलंकी, जिला परिवहन अधिकारी श्री अनिमेश गढ़पाल, श्री सुरजीत सिंह ठाकुर, श्री हेमेन्द्र क्षीरसागर, सांसद प्रतिनिधि श्री अरूण रहांगडाले एवं सड़क सुरक्षा समिति के सदस्य उपस्थित थे।

जिला स्‍तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में यातायात व्यवस्था पर की गई चर्चा

वाहनों का सब कुछ ठीक होते हुए भी चालान कटेगा, यह उचित नहीं है: सांसद बिसेन

बैठक की अध्‍यक्ष्‍ाता करते हुए सांसद डॉ बिसेन ने कहा कि वाहनों का सब कुछ ठीक होते हुए भी चालान कटेगा, यह उचित नहीं है। इस पर ध्‍यान देने की जरूरत है । सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए वैकल्पिक व्‍यवस्‍था के रूप में डेंजर रोड को बायपास रोड बनाने पर कार्यवाही चल रही है। उन्‍होंने बालाघाट–कटंगी–सिवनी रोड पर चिन्हित स्‍थानों पर साईनबोर्ड लगाने के निर्देश दिये । सड़क किनारे के झाडि़यों तथा जहां-जहां बांस के पेड़ सड़कों पर लटक रहे हैं, उनकी छटाई कराने के निर्देश दिये हैं ।

हम सुशासन देना चाहते हैं:  मंत्री कावरे

बैठक में मध्यप्रदेश शासन के राज्य मंत्री आयुष श्री रामकिशोर “नानो’’ कावरे ने कहा कि हम सुशासन देना चाहते हैं, जनता से अव्‍यवहारिक व्‍यवहार न करें । कई बार डॉक्‍टर के पास जाते समय या अन्‍य कोई अतिआवश्‍यक कार्य से जाते समय व्‍यक्ति के पास वाहन के कागजात न होने के कारण ट्राफिक पुलिस द्वारा ट्राफिक पर रोक लिया जाता है और उसे अनावश्‍यक परेशान किया जाता है और वे किसी से बात करने को तैयार नहीं होते हैं, जो व्‍यवहारिक नहीं है । किसी एक की गलती के कारण पूरा महकमा बदनाम होता है । तीन सवारी बैठकर पुलिस वाले ट्राफिक से निकल जाते हैं और वहीं आम जनता को तीन सवारी बैठाने पर चालान काटा जाता है । इससे जनता में गलत संदेश जाता है ।

सड़कें खराब को लेकर जल्द कार्यवाही की जावे: रेखा बिसेन

जिला पंचायत प्रधान श्रीमती रेखा बिसेन ने कहा कि भारी वाहन जो प्रधानमंत्री सड़कों से होकर जाते हैं, उससे सड़कें खराब हो रही है, इसको लेकर जल्द कार्यवाही की जावे । कलेक्‍टर श्री दीपक आर्य ने कहा कि दोपहिया वाहन पर पुलिस वाले यदि तीन सवारी करते पाये जायेंगे तो उन्‍हें सस्‍पेंड किया जायेगा । उन्‍होंने कहा कि रेलवे क्रासिंग पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए डिवाइडर बनाया जायेगा । बताया गया कि ट्रांसपोर्ट नगर के लिए डेंजर रोड पर जगह चिन्हित की गई है, जिसे नगरपालिका बालाघाट को सशुल्‍क दिया जायेगा । बालाघाट शहर में कई लोगों ने बिल्डिंगों में पार्किंग की जगह बताकर नक्‍शा पास करवा लिए हैं और बाद में उसे दुकान बनाकर, उसका व्‍यवसायिक उपयोग किया जा रहा है । इसलिए शहर में पार्किंग की जगह उपलब्‍ध नहीं है ।

Post a Comment

0 Comments