दिल्ली में सर्दी का सितम जारी, कोहरे की चादर में ढके कई राज्य | Delhi main sardi ka sitam jari

दिल्ली में सर्दी का सितम जारी, कोहरे की चादर में ढके कई राज्य

दिल्ली में सर्दी का सितम जारी, कोहरे की चादर में ढके कई राज्य

नई दिल्ली (ब्यूरो रिपोर्ट) - दिल्ली (Delhi Weather) समेत उत्तर भारतीय राज्यों में सर्दी का सितम जारी है. पहाड़ी राज्यों की चोटियों पर हिमपात की वजह से ठंड बढ़ गई है. आज (शनिवार) सुबह ओडिशा (Odisha) और उत्तराखंड (Uttarakhand) के कई शहरों में कोहरे की वजह से दृश्यता कम रही. ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर सुबह से ही कोहरे की चादर में लिपटा नजर आया. वहीं कोहरा व अन्य कारणों के चलते उत्तर रेलवे क्षेत्र की 16 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार, दिल्ली के पालम और सफदरजंग में आज सुबह तापमान क्रमशः 9.4 डिग्री और 9.8 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ घंटों के दौरान अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा और काफी सर्द मौसम रहा. शुक्रवार को मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, राज्‍य में सबसे ठंडा चुर्क रहा, जहां का तापमान 3.2 डिग्री सेल्यियस दर्ज किया गया.

कश्मीर घाटी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान में मामूली वृद्धि हुई, हालांकि पारा शून्य से कई डिग्री नीचे रहा. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर शहर का न्यूनतम तापमान शून्य से 6.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो सामान्य से लगभग चार डिग्री सेल्सियस कम है. पिछली रात शहर का न्यूनतम तापमान शून्य से सात डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था.

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान कल रात शून्य से छह डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि उसकी पिछली रात का तापमान शून्य से 7.8 डिग्री सेल्सियस नीचे था. पहलगाम में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 7 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि उसकी पिछली रात में तापमान शून्य से 9.3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था. उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News