‘Covishield’ की पहली खेप दिल्ली पहुंची, सीरम इंस्टीट्यूट ने कई शहरों के लिए भेजी वैक्सीन | Covishiel ki pehli khep delhi pahuchi

‘Covishield’ की पहली खेप दिल्ली पहुंची, सीरम इंस्टीट्यूट ने कई शहरों के लिए भेजी वैक्सीन

आज सुबह करीब 5 बजे पुणे से कोविडशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) की पहले खेप दिल्ली के लिए रवाना की गई थी जोकि स्पाइस जेट के विमान से सुबह करीब 10 बजे पहुंची

‘Covishield’ की पहली खेप दिल्ली पहुंची, सीरम इंस्टीट्यूट ने कई शहरों के लिए भेजी वैक्सीन

नई दिल्ली (ब्यूरो रिपोर्ट) - देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जारी युद्ध को अंतिम पड़ाव पर ले जाने के लिए 16 जनवरी से वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination Campaign) बड़े पैमाने पर शुरू करने की तैयारी है. आज सुबह करीब 5 बजे सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा पुणे से कोविडशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) की पहले खेप दिल्ली के लिए रवाना की गई थी जोकि स्पाइस जेट के विमान से सुबह करीब 10 बजे पहुंची. जानकारी के अनुसार पुणे एयरपोर्ट से टीकों को दिल्ली के अलावा देशभर में 12 स्थानों पर भेजा गया है. जोकि आज दोपहर तक विभिन्न शहरों में पहुंच जाएंगी. जिनमें अहमदाबाद, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु, करनाल, हैदराबाद, विजयवाड़ा, गुवाहाटी, लखनऊ, चंडीगढ़ और भुवनेश्वर शामिल हैं. मुंबई के लिए टीके सड़क मार्ग से रवाना किए गए हैं. 

टीकों को सीरम इंस्टीट्यूट से ले जाने के लिए ‘कूल-एक्स कोल्ड चैन लिमिटेड' के ट्रकों का इस्तेमाल किया गया है. बताते चलें कि केन्द्र सरकार ने देश में 16 जनवरी से शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान से पहले सोमवार को ‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया' (एसआईआई) और ‘भारत बायोटेक' को कोविड-19 टीके की छह करोड़ से अधिक खुराक के लिए ऑर्डर दिया था.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की थी और कहा था कि कोविड-19 के लिए टीकाकरण पिछले तीन-चार हफ्तों से लगभग 50 देशों में चल रहा है और अब तक केवल ढाई करोड़ लोगों को टीके लगाए गए हैं जबकि भारत का लक्ष्य अगले कुछ महीनों में 30 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाना है. 

Post a Comment

0 Comments