आम जनता ही मेरी भगवान है, उसकी सेवा में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी - मुख्यमंत्री | Aam janta hi meri bhagwan hai uski seva main sarkar koi kasar nhi chhodegi

आम जनता ही मेरी भगवान है, उसकी सेवा में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी - मुख्यमंत्री

भूमाफिया और असामाजिक तत्वों को छोड़ा नहीं जायेगा

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा 100 दिव्यांगजनों को मोटराईज्ड ट्रायसिकल वितरित की गई

आम जनता ही मेरी भगवान है, उसकी सेवा में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी - मुख्यमंत्री

उज्जैन (रोशन पंकज) - मंगलवार को स्वामी विवेकानन्द जयन्ती के उपलक्ष्य में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 100 दिव्यांगजनों को मोटराईज्ड ट्रायसिकल वितरित की गई। उल्लेखनीय है कि सांसद श्री अनिल फिरोजिया के माध्यम से 35 लाख रुपये से अधिक की सांसद निधि द्वारा दिव्यांगजनों को बैटरीचलित ट्रायसिकल उपलब्ध कराई गई थी।

आम जनता ही मेरी भगवान है, उसकी सेवा में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी - मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आमजन को सम्बोधित करते हुए कहा कि मैं सांसद श्री फिरोजिया को बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं। उनके द्वारा स्वामी विवेकानन्द जयन्ती के उपलक्ष्य में बड़े पुण्य का काम किया गया है। स्वामी विवेकानन्द कहा करते थे नर सेवा ही नारायण सेवा है। दूसरों की सेवा करने से बड़ा कोई पुण्य नहीं है और दूसरों को तकलीफ पहुंचाने से बड़ा पाप कोई नहीं है। श्री चौहान ने कहा कि आम जनता ही मेरे भगवान हैं और उसकी सेवा में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। साथ ही आमजन को तकलीफ पहुंचाने वाले भूमाफियाओं और असामाजिक तत्वों को मंच से चेतावनी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके विरूद्ध निरन्तर कार्यवाही की जायेगी। उन्हें छोड़ा नहीं जायेगा।

आम जनता ही मेरी भगवान है, उसकी सेवा में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी - मुख्यमंत्री

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्यमंत्री एवं अन्य अतिथियों द्वारा भारत माता, पं.दीनदयाल उपाध्याय और स्वामी विवेकानन्द के चित्र पर माल्यार्पण कर और दीप प्रज्वलन कर किया गया। इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने कन्या पूजन किया। 

आम जनता ही मेरी भगवान है, उसकी सेवा में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी - मुख्यमंत्री

कार्यक्रम में स्वागत के दौरान मुख्यमंत्री ने नवाचार करते हुए कहा कि सम्मान और स्वागत दिव्यांगजनों का किया जाना चाहिये, इसीलिये उन्हें साफा बांधने और पुष्पगुच्छ भेंट करने के स्थान पर एक दिव्यांगजन का सम्मान साफा बांधकर और माला पहनाकर किया गया।

मुख्यमंत्री ने उज्जैन प्रशासन की प्रशंसा की

ट्रायसिकल वितरण कार्यक्रम के दौरान मंच से अपने उद्बोधन में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भूमाफियाओं और असामाजिक तत्वों के विरूद्ध निरन्तर सख्त कार्यवाही करने और शासकीय जमीन को उनके कब्जे से मुक्त करवाने पर उज्जैन प्रशासन की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि उज्जैन प्रशासन द्वारा लगातार इस ओर कार्यवाही करने पर मैं प्रशासन को बधाई देता हूं। शासकीय जमीनों को असामाजिक तत्वों से मुक्त करवाने का काम बेहद प्रशंसनीय है। ये जमीन आमजन के ही काम आयेंगी। मुख्यमंत्री ने सभी दिव्यांगजनों को ट्रायसिकल के लिये बधाई दी

सांसद श्री अनिल फिरोजिया ने कहा कि आज युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत स्वामी विवेकानन्दजी की जयन्ती के उपलक्ष्य में दिव्यांगजनों को ट्रायसिकल वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। श्री फिरोजिया ने कहा कि हम सभी भाग्यशाली हैं कि हमारे ऐसे सरल और सहज स्वभाव के मुख्यमंत्री हैं। दिव्यांगजनों के लिये मुख्यमंत्री के हृदय में सेवा, समर्पण और श्रद्धा की भावना है। जिन दिव्यांगजनों के मन में यह सपना था कि उन्हें ट्रायसिकल प्राप्त हो, ताकि वे सरलता से एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकें, उनका सपना आज मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा पूरा किया जा रहा है।

इस अवसर पर किसान कल्याण एवं कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव, स्कूल शिक्षा एवं सामान्य प्रशासन मंत्री श्री इंदरसिंह परमार, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा, पर्यावरण मंत्री श्री हरदीपसिंह डंग, सांसद श्री महेन्द्रसिंह सिसौदिया, विधायक श्री पारस जैन, श्री बहादुरसिंह चौहान, श्री माखनसिंह, श्री बहादुरसिंह बोरमुंडला, श्री विवेक जोशी, श्री विभाष उपाध्याय, श्री इकबालसिंह गांधी, श्री जगदीश अग्रवाल, श्री राजपाल सिंह सिसौदिया, पूर्व महापौर श्रीमती मीना जोनवाल, श्री श्याम बंसल, संभागायुक्त श्री आनन्द कुमार शर्मा, आईजी श्री राकेश गुप्ता, डीआईजी श्री मनीष कपूरिया, कलेक्टर श्री आशीष सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री सत्येन्द्र कुमार शुक्ल, नगर निगम आयुक्त श्री क्षितिज सिंघल, एडीएम श्री नरेन्द्र सूर्यवंशी, अन्य अधिकारीगण एवं गणमान्य नागरिक आदि उपस्थित थे। आभार प्रदर्शन श्री विवेक जोशी द्वारा किया गया।

Post a Comment

0 Comments