मंत्री श्री कावरे ने किया कुमादेही के धान खरीदी केन्द्र का निरीक्षण | Mantri shri kavre ne kiya kumadehi ke dhaan kharidi kende ka nirikshan

मंत्री श्री कावरे ने किया कुमादेही के धान खरीदी केन्द्र का निरीक्षण

मंत्री श्री कावरे ने किया कुमादेही के धान खरीदी केन्द्र का निरीक्षण

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - मध्यप्रदेश शासन के राज्य मंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन विभाग श्री रामकिशोर “नानो’’ कावरे ने आज 05 दिसंबर को परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण के दौरान ग्राम कुमादेही के धान खरीदी केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं को देखा। इस दौरान उन्होंने केन्द्र पर धान लेकर आये किसानों से भी चर्चा की और उन्हें सलाह दी कि वे धान को अच्छी तरह से सुखाकर एवं छानकर लाये। किसान साफ सुथरी धान लेकर आयेंगें तो उन्हें परेशान नहीं होना पड़ेगा। 

मंत्री श्री कावरे ने किया कुमादेही के धान खरीदी केन्द्र का निरीक्षण

मंत्री श्री कावरे ने कुमादेही धान खरीदी केन्द्र के प्रभारी को निर्देशित किया कि केन्द्र पर किसानों के लिए पीने के साफ पानी का इंतजाम करें और किसानों के बैठने के लिए अधिक कुर्सियों का इंतजाम करें। किसानों को केन्द्र पर किसी तरह की समस्या नहीं होना चाहिए। उन्होंने केन्द्र के प्रभारी से कहा कि समर्थन मूल्य पर केवल किसानों से ही धान की खरीदी की जाये और धान की तौल करते समय प्रति बोरी 40 किलोग्राम 800 ग्राम ही धान तौला जाये। बिचौलियों एवं दलालों से अन्य राज्यों का धान नहीं खरीदना है। 

मंत्री श्री कावरे ने कुमादेही के धान खरीदी केन्द्र पर किसानों से चर्चा के दौरान उन्हें आश्वस्त किया कि सभी किसानों का एक-एक दाना समर्थन मूल्य पर खरीदा जायेगा और जरूरत पड़ी तो धान खरीदी की अंतिम तिथि को भी बढ़ाया जायेगा। उन्होंने किसानों से भी कहा कि अन्य राज्यों की धान को अपने केन्द्र पर न बिकने दें और यदि कोई ऐसा करता है तो उसकी सूचना तहसील के अधिकारियों को तत्काल दें।

क्रिकेट टूर्नामेंट में पहुंचे मंत्री श्री कावरे

मंत्री श्री कावरे ने ग्राम कुमादेही पहुंचने पर वहां चले रहे क्रिकेट टूर्नामेंट के खिलाड़ियों से भी मुलाकात की और बल्लेबाजी कर मैच का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने टूर्नामेंट के आयोजकों से कहा कि भविष्य में होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट के फायनल में वे भी शामिल होंगें।

Post a Comment

0 Comments