किसान सम्मेलन कार्यक्रम: मुख्यमंत्री ने सिंगल क्लिक कर राहत राशि की वितरित | Kisaan sammelan karykram

किसान सम्मेलन कार्यक्रम: मुख्यमंत्री ने सिंगल क्लिक कर राहत राशि की वितरित

किसान सम्मेलन कार्यक्रम: मुख्यमंत्री ने सिंगल क्लिक कर राहत राशि की वितरित

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश शासन शिवराज सिंह चौहान द्वारा आज प्रदेश में हुए अतिवृष्टि/बाढ़ प्रभावितों तथा कीट प्रकोप से क्षति प्रभावितों को राहत राशि का वितरण सिंगल क्लिक के माध्यम से किया गया। जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन इंदिरा नगर स्थित परमानंद गोविंदजीवाला ऑडिटोरियम सभागार में हुआ। 

एलईडी के माध्यम से उपस्थित जनप्रतिनिधियों और विभिन्न क्षेत्रों से आये जिले के किसानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का लाइव प्रसारण देखा व सुना।

इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश के लगभग 35 लाख किसानों के बैंक खातों में लगभग 1600 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए। इससे कोई बिचोलिया नहीं, कोई कमीशन नहीं, सीधे किसानों के खातों में मदद पहुंच रही है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कृषि कानूनों के लाभकारी प्रावधानों के संबंध में किसानों को विस्तार से जानकारी प्रदान की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसान कल्याण कार्यक्रम व सम्मेलन के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के सबसे बड़े हितैषी हैं। किसानों की आय दोगुना करने का उनका संकल्प है। इसके लिये हमारे प्रधानमंत्री जी ने कई कदम उठाये। 

किसान सम्मेलन कार्यक्रम: मुख्यमंत्री ने सिंगल क्लिक कर राहत राशि की वितरित

सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने उपस्थित किसानों से कहा कि भारत सरकार ने आत्मनिर्भर भारत मिशन के अंतर्गत मध्य प्रदेश के सात जिलों में बुरहानपुर जिले से केले को शामिल किया हैं।

 जिले के पांच हितग्राहियों को सांसद नंदकुमार सिंह चौहान, कलेक्टर प्रवीण सिंह ने सांकेतिक रूप से टोकन देकर राहत राशि से सम्मानित किया। खरीफ की फसल की राहत राशि हितग्राही किरण दिगंबर, संतोष प्रकाश, विनायक, शिवदास, हरलाल, आयुष्मान कार्ड अमीर अख्तर, तनवीर कौसर, इरफान खान, नजमा बानो, फारुख शेख को कार्ड वितरित कर, जिले के अन्य हितग्राहियों को लाभान्वित किया एवं शुभकामनाएं दी। उक्त कार्यक्रम में जन प्रतिनिधिगण कृषकगण, हितग्राहीगण एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments