बैहर क्षेत्र में बिक रही हाथ भट्टी कच्ची शराब पर पूरी तरह से अंकुश लगे - देवदत्त धनेश्वर | Behar shetr main bik rhi hath bhatti kachchi sharab pr puri tarha se ankush lage

बैहर क्षेत्र में बिक रही हाथ भट्टी कच्ची शराब पर पूरी तरह से अंकुश लगे -  देवदत्त धनेश्वर 

बैहर क्षेत्र में बिक रही हाथ भट्टी कच्ची शराब पर पूरी तरह से अंकुश लगे -  देवदत्त धनेश्वर

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - बैहर क्षेत्र के मोहल्ले कस्बे व शहर में बेखौफ होकर धड़ल्ले से हाथ भट्टी की कच्ची शराब बेचा जा रहा है। बैहर क्षेत्र के अधिकांश वार्डो पर घरों में हाथ भट्टी की कच्ची शराब बिकने के कारण क्षेत्र के युवा इसके मकड़जाल में फस रहे हैं। सार्वजनिक हनुमान व्यामशाला बैहर के संचालक व पत्रकार देवदत्त धनेश्वर  ने मांग किया है कि जल्द ही बैहर क्षेत्र से इस सामाजिक बुराई पर पूरी तरह से अंकुश लगना सुनिश्चित किया जावे। बैहर नगर में ग्रामीण क्षेत्र से जैसे राजमा बिजोरा से भारी मात्रा में हाथ भट्टी की कच्ची शराब पहुंच रही है। जो चिंता का विषय बना हुआ है।  लोग निडर होकर घर-घर में कच्ची शराब बेच रहे हैं। 

बैहर क्षेत्र में बिक रही हाथ भट्टी कच्ची शराब पर पूरी तरह से अंकुश लगे -  देवदत्त धनेश्वर

युवाओं के द्वारा इसका सेवन कर बर्बादी की कगार में समा रहे हैं। सुबह शाम कच्ची शराब बेचने वालों के घरों में शराबियों का जमावड़ा देखा जा रहा है। आबकारी विभाग की गैर जिम्मेदारी के चलते पूरे बैहर तहसील में हाथ भट्टी की कच्ची शराब भारी पैमाने में बेचा जा रहा है। आबकारी विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों पर पूरे क्षेत्र से उठ रही है उंगलियां आखिर क्यों पूरी तरह से छूठ दिया गया है घरों में कच्ची शराब बेचने यह समझ के परे है। समय रहते इस सामाजिक बुराई पर जल्द रोकथाम को लेकर कोई उचित कदम नहीं उठाया गया तो क्षेत्र की जनता का सब्र टूट कर जन आंदोलन का स्वरूप धारण कर आबकारी विभाग के कार्यालय का घेराव करने मजबूर हो सकती है। मोहल्ले कूचे में हाथ भट्टी की कच्ची शराब बेचे जाने के कारण नगर में वातावरण दूषित हो रहा है आए दिनों लड़ाई झगड़ा गाली गलौज का माहौल बना रहता है। आबकारी विभाग के कार्यप्रणाली को लेकर क्षेत्र में आक्रोश देखा जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हाथ भट्टी की कच्ची शराब में अनेक प्रकार की मिलावट होने के कारण लोगों के स्वास्थ्य के साथ भी खिलवाड़ किया जा रहा है। निसंदेह ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आबकारी विभाग के संरक्षण में हाथ भट्टी की कच्ची शराब पूरे क्षेत्र में बिना धरपकड़ के बेहिचक होकर बेचा जा रहा है ‌। सार्वजनिक हनुमान व्यायाम शाला बैहर के संचालक व युवा पत्रकार देवदत्त धनेश्वर शहर में बिक रही कच्ची शराब को लेकर चिंता जाहिर कर प्रशासन से मांग किया जा रहा है कि जल्द से जल्द इस सामाजिक बुराई पर पूरी तरह से अंकुश लगाया जावे जिससे शहर में हाथ भट्टी की कच्ची शराब की फैलती मकड़जाल से निजात मिल सके।

Post a Comment

0 Comments