आयुष मंत्री श्री रामकिशोर नानो कावरे ने परसवाड़ा को दी ओपन जिम की सौगात | Ayush mantri shri ramkishor nano kavre ne paraswada ko di open gym ki sogat

आयुष मंत्री श्री रामकिशोर नानो कावरे ने परसवाड़ा को दी ओपन जिम की सौगात

आयुष मंत्री श्री रामकिशोर नानो कावरे ने परसवाड़ा को दी ओपन जिम की सौगात

बालाघाट (देवेंद्र खरे) - मध्यप्रदेश शासन के राज्य मंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन विभाग श्री रामकिशोर “नानो’’ कावरे ने आज 04 दिसंबर को तहसील मुख्यालय परसवाड़ा में ओपन जिम का शुभारंभ किया मेरे पास मध्यप्रदेश शासन का महत्वपूर्ण आयुष विभाग एवं जल संसाधन विभाग का प्रभार है। परसवाड़ा क्षेत्र का प्रतिनिधि होने के नाते इन दोनों विभागों की योजनाओं का लाभ इस क्षेत्र को दिलाने का विशेष प्रयास मेरे द्वारा किया जायेगा। परसवाड़ा में 30 बिस्तरों का आयुर्वेद अस्पताल लाने का काम किया जायेगा और इस आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के वनों में उपलब्ध जड़ी-बुटियों के संग्रहण से क्षेत्र के युवाओं को रोजगार दिलाया जायेगा। इस क्षेत्र की सिंचाई परियोजनाओं के लिए भी कार्य किया जायेगा। यह बातें मध्यप्रदेश शासन के राज्य मंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन विभाग श्री रामकिशोर “नानो’’ कावरे ने आज 04 दिसंबर को तहसील मुख्यालय परसवाड़ा में ओपन जिम के शुभारंभ अवसर पर उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए कही। यह बालाघाट जिले का प्रथम ओपन जिम है। ओपन जिम के शुभारंभ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मंत्री श्री कावरे ने इस अवसर पर उपस्थित जन सुमदाय को संबोधित करते हुए कहा कि इस समय पूरा देश एवं हमारा प्रदेश कोरोना संकट से प्रभावित है। प्रदेश को विकास के मार्ग पर अग्रसर करने के लिए कोरोना गाईडलाईन का पालन करते हुए परसवाडा़ क्षेत्र में विकास कार्यों को लोकार्पण एवं भूमिपूजन करने का कार्यक्रम प्रारंभ किया गया है। कोरोना से बचने के लिए हम सभी को मास्क लगाना चाहिए और सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करना चाहिए। हमारी प्रतिरोधक क्षमता अच्छी होने के कारण हो सकता है कि कोरोना हमें प्रभावित न कर सके, लेकिन हमें लापरवाही नहीं करना है और कोरोना से बचने के लिए पूरी सावधानी बरतना है।

आयुष मंत्री श्री रामकिशोर नानो कावरे ने परसवाड़ा को दी ओपन जिम की सौगात

     मंत्री श्री कावरे ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत किसानों के खाते में 02-02 हजार रुपये की राशि जमा कराई जा रही है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के अंतर्गत केन्द्र सरकार द्वारा 02-02 हजार रुपये की तीन किश्तों में 06 हजार रुपये की राशि प्रदान की जा रही है। इस प्रकार मध्यप्रदेश के किसानों को एक साल में 10 हजार रुपये की राशि मिल रही है। इस योजना लाभ जिले के सभी पात्र किसानों को दिलाया जायेगा। राजस्व विभाग के अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगें कि इस योजना के पात्र को किसान को पूरा लाभ मिले और उसे तहसील कार्यालय के चक्कर न लगाना पड़े। किसानों की समस्या का निराकरण गांव में ही हो जाना चाहिए। मंत्री श्री कावरे ने कहा कि प्रदेश सरकार ने समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी के व्यापक प्रबंध किये है। लेकिन अधिकारियों एवं किसानों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि किसान के नाम पर कोई बिचौलिया या दलाल अन्य प्रदेश की धान लाकर न बेचे।

मंत्री श्री कावरे ने कहा कि उन्हें परसवाड़ा क्षेत्र की समस्यायें उनके संज्ञान में है। परसवाड़ा क्षेत्र की सड़कों का सुधार किया जायेगा। शेरपार से खलोड़ी सड़क बनाने के लिए मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना में प्रस्ताव भेजा जाये उसे शीघ्र मंजूरी दिलायी जायेगी। उन्होंने कहा कि 15 वें वित्त आयोग की राशि से भी नियमानुसार कार्य कराये जायेंगें और परसवाड़ा क्षेत्र को अधिक से अधिक राशि मिले इसके लिए प्रयास किये जायेंगें।इस जिम के शुभारंभ कार्यक्रम में जनपद पंचायत परसवाड़ा की प्रधान श्रीमती सुशीला सरोते, जनपद पंचायत सदस्य श्रीमती शिवानी तिल्लासी, सरपंच श्री रमेश धुर्वे, श्री योगेश शरणागत, अन्य गणमान्य नागरिक एवं अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments