अमेरिका में बढ़ा कोरोना का कहर | America main bada corona ka kahar

अमेरिका में बढ़ा कोरोना का कहर

एक दिन में आए रिकॉर्ड 2.10 लाख से ज्यादा नए केस : रिपोर्ट

यूएस में गुरुवार को पिछले 24 घंटों में 2.10 लाख से ज्यादा नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं. इस दौरान, कोरोना की वजह से 2,907 लोगों की जान गई है.

वाशिंगटन (ब्यूरो रिपोर्ट) - अमेरि में कोरोना वायरस का कहर थमने नाम नहीं ले रहा है. अमेरिका में कोरोना के एक दिन में रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं यानी एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका में गुरुवार को पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 2,10,000 से ज्यादा मामले आए हैं. यह अमेरिका में महामारी शुरू होने के बाद से लेकर अब तक सर्वाधिक आंकड़ा है. अमेरिका कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है. 

यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक, यूएस में गुरुवार को पिछले 24 घंटों में 2.10 लाख से ज्यादा नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं. इस दौरान, कोरोना की वजह से 2,907 लोगों की जान गई है. अमेरिका में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की आशंका जताई जा रही है. 

अमेरिका, भारत और ब्राजील कोरोना महामारी से सर्वाधिक प्रभावित देश हैं. अमेरिका में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 1.40 करोड़ के करीब पहुंच गए हैं जबकि अब तक वायरस की वजह से 2.73 लाख से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं. एक्टिव केस की संख्या 83 लाख से अधिक है.

वहीं, भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल तादाद 95 लाख के पार पहुंच गई है. भारत में वायरस के चलते 1.38 लाख लोगों की जान गई है. हालांकि, राहत की बात यह है कि अब तक 89 लाख से ज्यादा लोग संक्रमण से उभरने में कामयाब रहे हैं. वहीं, देश में 4.22 लाख लोगों का कोरोना का इलाज जारी है. 

Post a Comment

0 Comments