एबीवीपी के सदस्यों ने इंदिरा तिराहे पर की नारेबाजी व विरोध प्रदर्शन | ABVP ke sadasyo ne indira tirahe pr ki narebaji va virodh pradrashan

एबीवीपी के सदस्यों ने इंदिरा तिराहे पर की नारेबाजी व विरोध प्रदर्शन

एबीवीपी के सदस्यों ने इंदिरा तिराहे पर की नारेबाजी व विरोध प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ राज्य में 1 जनवरी 2019 से 31 जनवरी 2020 तक राज्य में डकैती, लूट, हत्या, बलात्कार और अन्य अपराधों के 17,009 मामले दर्ज है।

इसी दौरान राज्य में बलात्कार के 2,575 मामले दर्ज किए गए हैं। 

राज्य के 

रायपुर जिले में सबसे अधिक 301 मामले, 

रायगढ़ जिले में 196 मामले, बिलासपुर में 144 मामले, 

सरगुजा में 139 मामले, 

सुरजपुर में 132 मामले, 

जशपुर में 123 मामले, 

बलौदबाजार में 123 मामले, 

बस्तर में 115 मामले, 

कोरिया में 114 मामले, 

बलरामपुर में 112 मामले और कोरबा जिले में 102 मामले दर्ज किए गए हैं।

छिंदवाड़ा (शुभम सहारे) - विगत 22 नवम्बर को कबीरधाम (कवर्धा) जिले में 14 साल की जनजाति बच्ची के साथ भी सामूहिक बलात्कार किया गया। जिनके दोषियों पर अभी तक शासन,प्रशासन के द्वारा कोई कार्यवाही नही किया गया है। जिसके विरोध में अखिल भारतीय विद्यर्थि परिषद के द्वारा 13 दिसम्बर को कवर्धा जिले में कलेक्ट्रेट परिसर पर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन समाप्त होने के बाद शाम के समय कार्यलय में आपस में चर्चा करते हुए कार्यकताओं को पुलिस द्वारा बल पूर्वक अवैधानिक तरीके से गिरफ्तार किया गया। जिस संदर्भ में विद्यार्थी परिषद पीड़िता को न्याय दिलाने और कार्यकर्ताओं की रिहाई के लिए 17 दिसम्बर को  रायपुर में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेगी।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छिंदवाड़ा के सदस्यों द्वारा भी स्थानीय इंदिरा तिराहा में जमकर नारेबाजी की गई और विरोध प्रदर्शन किया गया साथ ही आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग भी की।

Post a Comment

0 Comments