सिर्वी महासभा द्वारा अस्पताल की लापरवाही से हुई मरीज की मौत के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सौंपा ज्ञापन | Sirvi mahasabha dvara aspatal ki laparwahi se hui marij ki mout

सिर्वी महासभा द्वारा अस्पताल की लापरवाही से हुई मरीज की मौत के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सौंपा ज्ञापन

सिर्वी महासभा द्वारा अस्पताल की लापरवाही से हुई मरीज की मौत के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सौंपा ज्ञापन

मनावर (पवन प्रजापत) - कोरोना पाॅजिटिव मरीज के लिए लाया गया इंजेक्षन दूसरे मरीज को लगाने वाले अस्पताल प्रबंधन व  वार्डबाॅय के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सिर्वी समाज ने सोमवार को राज्यपाल, मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के नाम का ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

सिर्वी महासभा द्वारा अस्पताल की लापरवाही से हुई मरीज की मौत के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सौंपा ज्ञापन

          ज्ञापन में बताया गया है कि किसान कैलाशचन्द्र पिता मोतीलाल सिर्वी निवासी ग्राम कापसी के कोरोना संक्रमण के दौरान इंदौर के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के प्रबंधन व कर्मचारियों के अमानवीय व्यवहार व इंजेक्शन दूसरों को बेच देने के कारण उनकी तबीयत खराब होकर बाद में हुई मौत को लेकर सिर्वी समाज में आक्रोष छा गया। समाजजनों द्वारा अस्पताल के लिखाफ कार्रवाई करने के लिए राज्यपाल, मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के नाम का ज्ञापन मनावर एसडीएम दिव्या पटेल को सौंपा। ज्ञापन का वाचन तहसील अध्यक्ष अशोक राठौर ने किया।  

           ज्ञापन में दर्शाया गया कि कैलाशचंद्र सिर्वी की तबीयत खराब हुई, जिसे इंदौर के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 8 अक्टूबर को भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने कोरोना में लगने वाले इंजेक्शन एक्टिमरा 400 परिजनों को लाने के लिए कहा गया। परिजनो ने इंजेक्शन अस्पताल प्रबंधन को उपलब्ध कराएं। लेकिन यह इंजेक्शन वहां के कर्मचारियों द्वारा दूसरे मरीज को बेच दिया गया। जबकि कैलाश के परिजन यह समझ रहे थे कि मरीज का इलाज व्यवस्थित चल रहा है। लेकिन इंजेक्शन नहीं लगने से कैलाश की तबीयत दिन प्रतिदिन बिगड़ती गई। जिससे  मजबूर होकर परिजनों को 10 दिन पश्चात दूसरे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। तब तक काफी देर हो चुकी थी और इस प्रकार गैर जिम्मेदार कर्मचारियों के कारण कैलाश ने दम तोड़ दिया। ऐसे लापरवाह लालची कर्मचारियों के खिलाफ जांच कर सख्त कार्रवाई करने तथा मृतक के परिजनों को आर्थिक नुकसान की भरपाई के साथ परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी प्रदान करने की मांग समाज द्वारा शासन से की गई।

          ज्ञाापन देने वालों में अभा सिर्वी महासभा के प्रांतीय अध्यक्ष कैलाश मुकाती, समाज के वरिष्ठ टीकम पंवार, उज्जैन ट्रस्ट उपाध्यक्ष ओम सोलंकी, प्रदेश प्रतिनिधि गोपाल मुकाती, जिला परगना महामंत्री राधेश्याम मुकाती, तहसील उपाध्यक्ष लिम्बा पंवार, कोषाध्यक्ष राधेश्याम पंवार, पूर्व तहसील अध्यक्ष जगदीश चोयल, मनीश राठौर, रमेश चोयल, जगदीश जमादारी, नारायण सिंदड़ा, दिलीप हाम्मड़, रामेष्वर चैधरी, नाथुलाल सेप्टा आदि समाज प्रमुख उपस्थित थे।

फोटो02एमएनआर14 मनावर में सिर्वी समाज ने समाज के व्यक्ति की लापरवाही से हुई मृत्यु के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एसडीएम को ज्ञापन देते हुए।

Post a Comment

0 Comments