मध्यप्रदेश उपचुनाव में जीत के रुझान बीजेपी के पक्ष में | MP upchunav main jeet ke rujhan BJP ke paksh main

मध्यप्रदेश उपचुनाव में जीत के रुझान बीजेपी के पक्ष में

रतलाम-झाबुआ-अलीराजपुर में बीजेपी समर्थकों में हर्ष का माहौल

मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को स्पष्ट बहुमत

मध्यप्रदेश उपचुनाव  में जीत के रुझान बीजेपी के पक्ष में

रतलाम-झाबुआ (संदीप बरबेटा):- Mp By-Poll Election Results 2020 Live Updates: मध्यप्रदेश में हुए 28 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना शुरू हो गई है। मतों की गिनती करने का काम 19 मुख्यालयों पर जारी है। 28 विधानसभा सीटों में से 20 सीटों के रुझान सामने आ गए हैं। इसमें से 20 सीटों पर भाजपा ने बढ़त बनाई हुई है। वहीं, कांग्रेस सात सीटों पर आगे है। इन 28 सीटों के नतीजे से यह स्पष्ट हो जाएगा कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार बरकरार रहेगी या नहीं। गौरतलब है कि मार्च महीने में ज्योतिरादित्य सिंधिया 22 विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे, उसके बाद तीन और विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया था। वहीं तीन मौजूदा विधायकों के निधन से तीन सीटें खाली हुई थीं। आज की मतगणना भाजपा सरकार बचाने के लिहाज से ही अहम नहीं है, बल्कि इससे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया का राजनीतिक भविष्य भी तय होगा

मध्यप्रदेश उपचुनाव  में जीत के रुझान बीजेपी के पक्ष में

नतीजे आने पर उसे स्वीकार करेंगे: कमलनाथ


मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव के शुरुआती रुझानों पर पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कहा, प्रजातंत्र में मतदाताओं का जो भी निर्णय होता है वो स्वीकार करते हैं। जैसे नतीजे आएंगे हम उसे स्वीकार करेंगे। 

मध्यप्रदेश उपचुनाव  में जीत के रुझान बीजेपी के पक्ष में

शिवराज ने मध्यप्रदेश की जनता को कहा शुक्रिया


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके कहा, राज्य की जनता ने एक बार फिर विकास और जनकल्याण के लिए संकल्पित भाजपा को मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी सौंपने का निर्णय ले लिया है। यह स्पष्ट दिखाई दे रहा है।

20 सीटों पर भाजपा को बढ़त


चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, शुरुआती रुझानों के बाद भाजपा ने राज्य की 20 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। वहीं, कांग्रेस सात सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा बीएसपी को एक सीट पर बढ़त हासिल है। 

Post a Comment

0 Comments