मंत्री डॉ.यादव ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विभिन्न स्थानीय मु्द्दों पर चर्चा की | Mantri doctor yadav ne prashsnik adhikariyo ke sath vibhinn sthaniy muddo pr charcha ki

मंत्री डॉ.यादव ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विभिन्न स्थानीय मु्द्दों पर चर्चा की

मंत्री डॉ.यादव ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ विभिन्न स्थानीय मु्द्दों पर चर्चा की

उज्जैन (रोशन पंकज) - प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने उज्जैन एनआईसी कक्ष में विभिन्न स्थानीय मुद्दों पर वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ चर्चा की। मंत्री डॉ.यादव ने कहा कि आने वाले दिनों में ठण्ड के मौसम को ध्यान में रखते हुए उज्जैन में तिब्बतियों द्वारा गर्म कपड़ों की दुकानें लगाई जाती है। इनको विस्तारित किया जाये। दूसरी जगहों पर भी गर्म कपड़ों की दुकान लगाने हेतु प्रस्ताव तैयार किया जाये। इस दौरान दुकान माफियाओं पर कठोर कार्यवाही की जाये।


दुकान हेतु हरिफाटक स्थित हाट बाजार का भी बेहतर उपयोग किये जाने पर भी बैठक में विचार-विमर्श किया गया। इस हेतु आऊटसोर्सिंग किये जाने का सुझाव मंत्री डॉ.यादव द्वारा दिया गया। उन्होंने कहा कि हाट बाजार में स्वसहायता समूह को दुकानें दिलवाई जायें। साथ ही यहां सांस्कृतिक गतिविधियां भी आयोजित की जायें ताकि आमजन में हाट बाजार के प्रति रूचि बढ़ सके।


मंत्री डॉ.यादव ने आने वाले दिनों में आयोजित होने वाले अखिल भारतीय कालिदास समारोह की सैद्धान्तिक स्वीकृति की कार्यवाही शीघ्र-अतिशीघ्र करने तथा कार्यक्रम के मुख्य अतिथियों के नाम पर विचार-विमर्श किये जाने का सुझाव दिया। मंत्री डॉ.यादव ने कहा कि कालिदास समारोह कई वर्षों से उज्जैन में आयोजित किया जाता रहा है, अत: इसका आयोजन और उद्घाटन गरिमापूर्ण तरीके से किया जाये।


मंत्री डॉ.यादव ने बैठक में चर्चा के दौरान कहा कि सालभर कई अतिविशिष्ट व्यक्तियों का भगवान महाकालेश्वर के दर्शन के लिये उज्जैन आना होता है। साथ ही मुख्यमंत्री का भी कई बार उज्जैन आगमन होता है, इसीलिये महाकालेश्वर मन्दिर के थोड़ा समीप हैलीपेड बनाये जाने के लिये जमीन की तलाश की जाये तथा इसका विधिवत प्रस्ताव बनाया जाये।


उज्जैन में नये उद्योग स्थापित करने के लिये जमीन के चिन्हांकन पर भी बैठक में विचार-विमर्श किया गया। मंत्री डॉ.यादव ने सुझाव दिया कि ग्राम पंचायत स्तर पर कोई भी निर्माण कार्य यदि हो तो वह पंचायत की अनुमति से ही प्रारम्भ किया जाये। सीईओ जिला पंचायत इस ओर विशेष ध्यान दें। इसके लिये छोटी-छोटी कार्य योजनाएं बनाई जायें।


बैठक में संभागायुक्त श्री आनन्द कुमार शर्मा, आईजी श्री राकेश गुप्ता, डीआईजी श्री मनीष कपूरिया, एसपी श्री सत्येन्द्र शुक्ला, कलेक्टर श्री आशीष सिंह, एडीएम श्री नरेन्द्र सूर्यवंशी और सीईओ जिला पंचायत श्री अंकित अस्थाना मौजूद थे। 

Post a Comment

0 Comments