लंबी कतार में कई घंटे तक भूखे प्यासे खडे रहकर खाद लेने को मजबूर हो रहे किसान | Lambi katar main kai ghante tak bhukhe pyase khade rehkr khadhy lene ko majbur

लंबी कतार में कई घंटे तक भूखे प्यासे खडे रहकर खाद लेने को मजबूर हो रहे किसान

प्रशासन लापरवाही और उदासीनता छोडकर व्यवस्था सुधारे- विधायक पटेल

किसानो को खाद उपलब्ध कराने के लिए विधायक पटेल ने कलेक्टर से की चर्चा

लंबी कतार में कई घंटे तक भूखे प्यासे खडे रहकर खाद लेने को मजबूर हो रहे किसान

अलीराजपुर।  (रफीक क़ुरैशी) - जिले में इन दिनों सैकडो किसान खाद के लिए हर दिन परेशान हो रहे है। निजी दुकान पर लंबी कतार में कई घंटे तक भूखे प्यासे खडे रहने के बावजूद भी कई किसानों को खाद नहीं मिल पा रहा है। किसान लगातार मुझे फोन पर खाद नहीं मिलने की परेशानी से अवगत करवाकर चिंता जाहिर कर रहे है कि यदि समय रहते खाद उपलब्ध नहीं हुआ तो किसानों की फसल बर्बाद होने का खतरा है। यह बाते विधायक मुकेश पटेल ने मंगलवार को सिनेमा चौराहे पर एक निजी खाद बीज की दुकान पर कृषि उपसंचालक केसी वास्केल से कही। उन्होने कहा कि प्रशासनिक अमला लापरवाही और उदासीनता छोडकर व्यवस्था सुधारे अन्यथा कांग्रेस पार्टी द्वारा किसानों के साथ सडक पर उतरकर धरना प्रदर्शन व आंदोलन किया जाएगा।

लंबी कतार में कई घंटे तक भूखे प्यासे खडे रहकर खाद लेने को मजबूर हो रहे किसान

*कलेक्टर से चर्चा कर व्यवस्था सुधारने की मांग की*

दरअसल विधायक पटेल किसानों की समस्या को देखते हुए अचानक खाद बीज की दुकान पर पहुंचे और लंबी कतार में खडे किसानों से चर्चा की। किसानों ने बताया कि नानपुर, खट्‌टाली सहित अन्य जगह पर खाद नहीं मिल पा रहा है। हम घंटो तक खाद लेने के लिए भूखे प्यासे कतार में खडे रहने को मजबूर हो रहे है। फिर भी समय पर खाद नहीं मिल पा रहा है। जिस पर विधायक पटेल ने कलेक्टर सुरभि गुप्ता को फोन पर किसानों की समस्या से अवगत करवाया। कलेक्टर गुप्ता ने कृषि उपसंचालक को किसानों को खाद उपलब्ध करवाने  संबंध में दिशा निर्देश दिए। कृषि उपसंचालक वास्केल ने बताया कि मालवई गोडाऊन से खाद विक्रय शुरू कर दिया है।

*किसानों को अनावश्यक रूप से परेशान करना बंद करे शासन प्रशासन*

विधायक पटेल ने कहा कि जिले के गरीब आदिवासी किसानों को खाद के नाम पर अनावश्यक रूप से परेशान करने का जो खेल खेला जा रहा है वो निंदनीय है। शासन प्रशासन किसानों को परेशान करना बंद करे गरीब किसानों के साथ हो रहे अन्याय को हम सहन नहीं करेंगे। यदि दो दिनों में व्यवस्था में सुधार नहीं किया गया तो किसानों के साथ आंदोलन व धरना प्रदर्शन किया जाएगा और उन्हें उनका हक दिलवाया जाएगा। विधायक पटेल ने कहा कि जिले के किसान खाद के लिए चिंता नहीं करे, शासन प्रशासन की जवाबदेही है कि किसानों को समय पर खाद उपलब्ध करवाएं। यदि शासन और प्रशासन द्वारा लापरवाही और मनमानी की जाएगी तो कांग्रेस पार्टी इसका पुरजोर विरोध करेगी और किसानों को समय पर खाद दिलवाएगी। इस दौरान श्याम राठौड सेंडी, रणजीत भाई, भगत सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments