कृषक चौपाल का आयोजन!krishak chopal ka aayojan


रतलाम- आलोट जनपद पंचायत कृषक चौपाल का आयोजन 2 नवम्बर को अध्यक्ष जनपद पंचायत आलोट श्री कालूसिंह परिहार एवं एसडीएम श्री शुक्ला के विशिष्ट आतिथ्य में सम्पन्न हुई। चौपाल मे ताल एवं आलोट शाखाओ के 50 किसानों ने हिस्सा लिया।



एल.डी.एम. श्री राकेश गर्ग ने बताया कि इसका उद्देश्य विभिन्न सरकारी गैर सरकारी विभागों को एक मंच पर लाकर उनके अनुभव साझा करना है तथा किसान भाइयों को भारत सरकार एवं मध्यप्रदेश शासन की किसान कल्याणकारी योजनाओं एवं ऋण योजनाओ के बारे में अवगत कराना है।
श्री परिहार ने अपने संबोधन में बताया कि सेंट्रल बैंक की किसानों को सम्मानित करने की अनूठी पहल है इसकी सभी को मुक्तकंठ से सराहना करनी चाहिए। एसडीएम आलोट श्री शुक्ला ने कोरोना के बारे में सभी को सजग रहने की हिदायत दी। नोडल अधिकारी क्षेत्रीय कार्यालय श्री इंडेरिया ने विभिन कृषि ऋण योजनाओ की जानकारी प्रदान की।
डीडीएम नाबार्ड ने भी नाबार्ड द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान कर बताया कि नाबार्ड की कई स्किम सेंट्रल बैंक के सहयोग के किसानों को उपलब्ध कराई जा रही है। अतिथियो द्वारा ताल एवं आलोट शाखा के 25 कृषकों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। चौपाल में आलोट जनपद सीईओ एवं एनआरएलएम प्रबंधक भी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments