क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक सम्पन्न | Crises managment ki bethak sampann

क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक सम्पन्न 

स्क्वाड टीम करेगी विवाह सहित अन्य कार्यक्रमों का निरीक्षण

क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक सम्पन्न

धार (ब्यूरो रिपोर्ट) - कलेक्टर आलोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में कोविड-19 को लेकर शनिवार को क्राईसिस मैनेजमेंट की बैठक कलेक्टेªट स्थित वीसी कक्ष में आयोजित की गई। बैठक में श्री सिंह ने कहा कि पूर्व में लिए गए निर्णय अनुसार मास्क का उपयोग नहीं करने वाले व्यक्तियों पर सख्ती से कार्यवाही कर 100 रूपए का चालन काटा जाए। यदि वही व्यक्ति दोबारा पकड़ा जाता है तो उसका 200 रूपये का चालन काटा जाए। उन्होने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को निर्देष दिए कि कचारा वाहन तथा अन्य वाहनों के माध्यम से सभी नगरीय निकायों में नागरीको में जागरूता के लिए प्रचार-प्रचार किया जाए। साथ ही मंडी ,अस्पताल तथा धारेष्वर मंदिर में रिकार्डेट साउंड जागरूकता के लिए अनाउंस किया जाए। जिले में संचालित एनजीओ तथा संस्थाओं के माध्यम से मास्क का वितरण कराया जाए। सभी नगरीय निकायों में रोको टोको अभियान चलाया जाए। उन्होनें मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को निर्देष दिए कि सभी जनपदों में मास्क पर्याप्त मात्रा में एसएचजी के माध्यम से उपलब्ध कराया जाए और निर्धारित दर पर दिए जाए। 

श्री सिंह ने निर्देष दिए कि आजीविका तथा एनजीओं की बैठक आगामी दिनों में ली जाए। विवाह कार्यक्रम में बंद हाॅल में 200 व्यक्ति की तथा ओपन में क्षमता से सोषल डिस्टेंसिंग व गृह विभाग के निर्देषो का पालन करवाया जाना सुनिष्चित की जाए। उन्होनंे निर्देष दिए कि बनाई गई स्क्वाड टीम जिसमे नगर निगम तथा पुलिस रहेगी। उनके द्वारा विवाह तथा अन्य कार्यक्रमों में जाकर कोविड-19 के जारी दिषा-निर्देषों का निरीक्षण करेंगे और पालन नहीं होने पर संचालक तथा आयोजक के विरूद्ध सतत् कार्यवाही करेंगे। टीम द्वारा नगरीय निकायों में नियंत्रण किया जाए।  श्री सिंह ने एसडीएम और सिटी मजिस्टेªट को निर्देष दिए कि आगामी दिनों में अनाज मंडी संघ तथा व्यापारी संघ से बैठक लेकर उनके साथ चर्चा की जाए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देष दिए कि जिले में अस्पतालों में मौके पर जाकर आक्सीजन यूनिट व अन्य व्यवस्थाओं को जाकर देखे। 

इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री संतोष वर्मा, अपर कलेक्टर एस. एस. सोलंकी, अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक श्री देवेन्द्र पाटीदार,  अनुविभागीय अधिकारी राजस्व धार श्री सत्यनारायण दर्रो, सिटी मजिस्ट्रेट विषाखा देषमुख, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री आरसी पनिका सहित अन्य अधिकारगण मौजूद थे। 

Post a Comment

0 Comments