कलेक्टर ने कोटवार से पूछा आपको राशि मिली कि नहीं कोटवार ने कहा मिल गई साहब | Collector ne kotwar se pucha apko rashi mili ki nhi

कलेक्टर ने कोटवार से पूछा आपको राशि मिली कि नहीं  कोटवार ने कहा मिल गई साहब

बीएमओ कौशल ने बताई प्रमुख समस्या गणेश घाट में जो हादसे होते हैं उन् घायलों को मानपुर भेजा जाय

कलेक्टर ने कोटवार से पूछा आपको राशि मिली कि नहीं  कोटवार ने कहा मिल गई साहब

धामनोद। (मुकेश सोडानी) - कलेक्टर आलोक सिंह ने बुधवार अपने मनावर अनुभाग के दौरे में के दौरान धामनोद में भी विभाग के अन्य अधिकारियों के साथ मीडिया से प्रेस वार्ता की।

 इस दौरान कलेक्टर सिंह ने को मीडिया ने और प्रशासनिक अधिकारियों ने कई संदर्भित तथ्यों से अवगत कराया जिसमें प्रमुख रुप से धामनोद शहर जो फोरलेन पर बसा हुआ है उस पर सुविधाओं की काफी कमी है जिस पर उन्होंने चर्चा की। 


चर्चा में मौजूद बीएमओ ब्रज राज कौशल ने बताया कि क्षेत्र में सबसे बड़ी समस्या गणेश घाट में हो रही दुर्घटनाओं की है वहां प्रतिदिन हादसे होते हैं  इन घटनाओं के दौरान जो लोग घायल होते हैं  इलाज के लिए पहले धामनोद लाया जाता है बाद स्थिति देखकर उन्हें इंदौर रेफर किया जाता है। ऐसे में करीब एक घंटे का समय बीत जाता है। यदि यही घायलों को सीधे धामनोद में लाते हुए मानपुर ले जाया जाए तो कम समय में मरीजों का उपचार मिलेगा। जिस पर कलेक्टर ने आयुक्त एवं संयुक्त संचालक से बात कर समस्या दूर करने का आश्वासन दिया।


कोटवार से पूछा कैसे हो खाते में तनखा आई कि नहीं


मोके पर सुरक्षा एवं फेरे दारी में लगे कोटवार से कलेक्टर आलोक सिंह ने खुद चर्चा की  और से पूछा कि कहां रहते हो बाद में उनसे पूछा कि आपके खाते में पैसे आए कि नहीं इस पर कोटवार ने बताया कि हां साहब पैसे आ गए।


धामनोद मनावर के लिए मीडिया कक्ष 

 कलेक्टर बताया कि मनावर व 

धामनोद में मीडिया के लिए भवन भी स्वीकृत कराने की बात की साथ-साथ नगर में पेयजल योजना, अतिक्रमण, शव वाहन और अन्य कई विकास कार्यों के बातों में चर्चा की बाद वह औद्योगिक क्षेत्र जेतापुर के लिए रवाना हो गए।


कलेक्टर ने चुटकी लेते हुए नगर के पत्रकार ग्रुपों के बारे में पूछा साथ ही उन्होंने नगर समस्या के लिए सीधे अवगत कराने की भी बात कही। इस दौरान नगर के साप्ताहिक हाट बाजार, अस्पताल में पेवर्ष व सड़क निर्माण के अलावा पुराने शासकीय अस्पताल में खाद्य अधिकारियों की बैठक व्यवस्था पर भी चर्चा की गई।

इधर अस्पताल में डॉक्टरों की कमी पर भी मीडिया  ने ध्यान दिलाया। अस्पताल में डॉक्टरों की कमी बेहोशी के डॉक्टर से लेकर अन्य डाक्टरों पर भी कलेक्टर द्वारा आश्वासन दिया गया।



किसी भी कीमत पर अतिक्रमण वालों को नहीं छोड़ा जाएगा


मीडिया से चर्चा करने के दौरान कलेक्टर आलोक सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री का निर्देश है कि मिलावट खोरों एवं शासकीय भवनों पर अतिक्रमण करने वालों 

अवैध रूप से कॉलोनी का निर्माण करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा। उनके खिलाफ लगातार मुहिम चलाई जाएगी यदि आपके क्षेत्र में भी ऐसे कोई भूखंड धारी हो जिन्होंने साथ की जमीन पर कब्जा कर रखा है तो तत्काल हमें सूचित करें उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments