आत्म दीप (ज्योति) जगा कर दीपावली के पावन पर्व पर ज्ञान संगोष्ठी सभा का आयोजन ब्रह्माकुमारी आश्रम में किया गया | Atma deep jyoti jaga kr dipawali ke pavan parv pr gyan sangoshti sabha ka ayojan bhramakumari

आत्म दीप (ज्योति) जगा कर दीपावली के पावन पर्व पर ज्ञान संगोष्ठी सभा का आयोजन ब्रह्माकुमारी आश्रम में किया गया

आत्म दीप (ज्योति) जगा कर दीपावली के पावन पर्व पर ज्ञान संगोष्ठी सभा का आयोजन ब्रह्माकुमारी आश्रम में किया गया

मनावर (पवन प्रजापत) - प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की स्थानीय शाखा मनावर द्वारा आज दीपावली के पावन पर्व पर ज्ञान संगोष्ठी सभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारी सेंटर से जुड़े हुए आसपास के गांव से सैकड़ों भाई बहनों दीपावली का त्यौहार मनाने के लिए पहुंचे सभा को संबोधित करते हुए। ब्रह्माकुमारी राजयोगिनी सुंदरी दीदी ने बताया कि यह दिवाली प्रकाश फैलाकर  अंधकार को मीठा कर जीवन में रोशनी प्रदान करने के लिए स्वयं निराकार ज्योति बिंदु परमपिता परमात्मा शिव बाबा इस धरा पर अवतरित होकर के सभी मनुष्य आत्माओं को ज्ञान की रोशनी दे कर के जीवन में से दुख अशांति परेशानी समस्याएं को मिटाकर जीवन में सदा काल के लिए सुख शांति प्राप्त करने के लिए आत्मा ज्योति जगा कर अपने जीवन को ज्ञान की रोशनी से भरपूर करके इस संसार को भी ज्ञान की रोशनी दे कर के सुख शांति की मंगल कामना करते हुए सभी भाई बहनों से प्रतिज्ञा कराई गई। कि हमारे जीवन में जैसे दीपक जगाया दिए का अर्थ होता है देना हमारे संपर्क में संबंध में जितने भी आते हैं। उन सबको सुख शांति खुशी प्रेम आनंद ज्ञान गुण शक्तियां देना ही सच्चा दीपक जलाना है। इस शुभ अवसर पर मनावर विधानसभा क्षेत्र के विधायक  डॉक्टर हीरालाल अलावा जी भी उपस्थित थे ।

और उन्होंने भी दीपावली की शुभकामना देते हुए। सभी भाई बहनों को कहा कि हमारे जीवन से अंधकार मी टे और ज्ञान की रोशनी ऐसे दीपावली ब्रह्माकुमारी सेंटर पर आकर के सभी के  आत्मा ज्योति परम ज्योति परमपिता परमात्मा से जोड़ करके उनसे योग करके अपने आत्मा की ज्योति को जगा कर अनेक आत्माओं को परमात्मा परम ज्योति के साथ जोड़ने का कार्य जो बहने कर रही है बहुत ही सराहनीय है। और प्रशंसनीय है कार्यक्रम का संचालन ब्रह्माकुमारी सोनाली दीदी और कावेरी दीदी ने किया है। इस अवसर पर चैतन्य लक्ष्मी जी का भी पार्ट ब्रह्माकुमारी श्रद्धा बहन ने भी बजाएं और कुमारी वर्षा द्वारा नृत्य के द्वारा सभी उपस्थित भाई बहनों को स्वागत सत्कार किया। और दीपावली की ईश्वरी हार्दिक शुभकामनाएं दी गई।ओम शांति ओम शांति।

आत्म दीप (ज्योति) जगा कर दीपावली के पावन पर्व पर ज्ञान संगोष्ठी सभा का आयोजन ब्रह्माकुमारी आश्रम में किया गया



Post a Comment

0 Comments