यात्री संख्या की कमी के कारण हो रहा है घाटा, बसो का संचालन हो सकता है बंद, सरकार ध्यान दे | Yatri sankhya ki kami ke karan ho rha ghata

यात्री संख्या की कमी के कारण हो रहा है घाटा, बसो का संचालन हो सकता है बंद, सरकार ध्यान दे


पीथमपुर (प्रदीप  द्विवेदी) - पीथमपुर  13 अक्टूबर  सोमवार को प्राइम रूट बस ऑनर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद शर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि कोरोना संक्रमण के बढते प्रकोप के कारण आम यात्री  सार्वजनिक बसो सै यात्रा करने से भयभीत हो रहा है ।इस कारण प्रदेश मै मात्र 10 %से  12% बसै ही चल रही है ।

डिजल के बढते दामो के कारण खर्च बढने एंव यात्री संख्या कम होने से बस संचालक को  प्रतिदिन नुकसान उठाना पड रहा है । हम सरकार से मांग कर रहे है कि 50% किराया तत्काल बढाया जाऐ ।इस पर शासन से हमारी बैठक होकर आम सहमति बन चुकी है, परंतु शासन द्वारा ध्यान नही देने से वर्तमान मे चल रही बसो को प्रतिदिन हजारो रू का घाटा उठाना पड रहा है ।

 सरकार ने जल्द निर्णय नही लिया तो प्रदेश मे चल रही बसो का संचालन निरंतर घाटे के कारण बंद हो सकता है।

  सरकार को  50% किराया तत्काल बढाये। 

श्री शर्मा ने यह भी बताया की ट्राफिक की कमी के कारण 90 % बसो का संचालन बंद होकर सभी बसे आर.टी.ओ. कार्यालय मै एम. फार्म.के..फार्म पर सरेंडर होकर खडी हो रही है । इसलिए सरकार को आगामी फरवरी 2021तक का भी टेकस भी शून्य करना चाहिए। 

.50% किराया वृद्धि एंव फरवरी 2021तक का टेकस शून्य हो।मांग को लेकर ऐसोसिएशन जल्द ही प्रदेशव्यापी आंदौलन की तैयारी कर रहा है ।

यदि शासन ने  मांगो पर तत्काल कार्यवाही नही की तो वर्तमान मे संचालित बसो  का संचालन भी निरंतर घाटे के कारण बंद हो सकता है।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News