त्योहारों के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस तथा राजस्व अधिकारी समन्वय के साथ कार्य करें | Tyoharo ke douran kanoon vyavastha banaye rakhne ke liye police tatha rajasv

त्योहारों के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस तथा राजस्व अधिकारी समन्वय के साथ कार्य करें

कलेक्टर श्री गोपालचंद्र डाड ने पुलिस तथा राजस्व अधिकारियों की

संयुक्त बैठक में कानून व्यवस्था की समीक्षा कर दिशा निर्देश दिए

रतलाम (यूसुफ अली बोहरा) - वर्तमान त्योहारों के दौरान जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कलेक्टर श्री गोपालद्र डाड ने  पुलिस तथा राजस्व अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक आयोजित की। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रत्येक स्थिति में कानून व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए पुलिस तथा राजस्व विभागों के अधिकारी समन्वय के साथ कार्य करें। एक दूसरे के सतत संपर्क में रहें, कम से कम सप्ताह में एक बार दोनों विभागों के अधिकारी आपस में साथ बैठकर चर्चा अनिवार्य रूप से करें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी, अपर कलेक्टर श्रीमती जमुना भिड़े, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. इंद्रजीत बाकलवार, डॉ. सुनील पाटीदार, जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार, एसडीओ, पुलिस थाना प्रभारी बैठक में उपस्थित थे।

कलेक्टर ने बैठक में त्योहारों के दौरान की जाने वाली कानून व्यवस्था की रूपरेखा बताई। कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत लोग ज्यादा संख्या में एकत्र नहीं हो। नवरात्रि त्यौहार के दौरान प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान की जाने वाली व्यवस्था आयोजकों की जिम्मेदारी आवश्यक अनुमतियों आदि बिंदुओं पर विस्तृत निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि शासन द्वारा कोरोना के संदर्भ में जारी गाइड लाइन का पालन सुनिश्चित रूप से किया जाएगा। यदि अधिकारियों द्वारा पालन नहीं करा जाता है तो उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। विभिन्न आयोजनों की वीडियोग्राफी करें, शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में शासन की गाइड लाइन से लोगों को अवगत कराएं।

कलेक्टर ने आपराधिक तत्वों पर बॉन्ड ओवर की कार्रवाई के निर्देश दिए। जिला बदर की कार्रवाई के संदर्भ में कलेक्टर ने यह सुनिश्चित करने को कहा कि जिला बदर के प्रकरण क्वालिटी वाले हो, सिर्फ संख्या वृद्धि के दृष्टिगत जिला बदर प्रकरण कतई तैयार नहीं किए जाएं। कलेक्टर ने कहा कि त्योहार के दौरान बाहर से कोई भी दल आकर जिले में परफॉर्म नहीं करेगा। पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी ने कानून व्यवस्था के संदर्भ में शासन के दिशा-निर्देशों की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों को कार्रवाई के आवश्यक बिंदुओं से अवगत कराया एवं मुस्तैदी के साथ ड्यूटी के निर्देश दिए।

Post a Comment

0 Comments