मुक्तिधाम को सभी प्रकार की सुविधाओं से किया जाएगा लेस | Mukti dham ko sabhi prakar ki suvidhao se kiya jaega less

मुक्तिधाम को सभी प्रकार की सुविधाओं से किया जाएगा लेस

समिति ने सभी समाज अध्यक्षों की बैठक में बताई कार्य योजना

मुक्तिधाम को सभी प्रकार की सुविधाओं से किया जाएगा लेस

अलीराजपुर। (रफीक क़ुरैशी) - विश्राम घाट सेवा समिति द्वारा संचालित मुक्तिधाम में सभी प्रकार की आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था को अब कार्य योजना बनाकर अंजाम दिया जाएगा। इस हेतु आगामी दिनों में पूरे मुक्तिधाम परिसर मैं शीघ्र कार्य आरंभ होगा। 

मुक्तिधाम को सभी प्रकार की सुविधाओं से किया जाएगा लेस

यह बात विश्राम घाट सेवा समिति के संरक्षक भगवती प्रसाद जायसवाल पिंटू सेठ ने गत दिवस मुक्तिधाम परिसर में सर्व हिंदू समाज के सभी अध्यक्षों की आहूत बैठक में कहीं। जायसवाल ने आगे कहा कि मुक्तिधाम परिसर में झोली प्रथा की समीक्षा की जा रही है एवं फिलहाल इसे बंद कर अन्य विकल्पों पर भी समिति विचार कर रही है जिसकी सार्वजनिक सूचना पूरे नगर को दी जाएगी। बैठक के मुख्य अतिथि भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य किशोर शाह ने कहा कि  समिति द्वारा जो कार्य किया जा रहा है निसंदेह बेहद सराहनीय है और इस प्रकार का मुक्तिधाम परिसर पूरे अंचल में नहीं है इसके विकास के लिए जो भी कार्य योजना बनाई जा रही है और उसमें जो सहयोग लगेगा वह मैं पूरी तरह से करूंगा। समिति के संयोजक व नपा उपाध्यक्ष मकु परवाल (संतोष) ने कहा कि विश्राम घाट सेवा समिति के विकास के लिए मैं पूरी तरह से कृत संकल्पित हूं एवं मेरे परिवार की ओर से इसके विकास कार्यों में हर संभव आर्थिक मदद की जाएगी यह सेवा कार्य का प्रकल्प अपने आप में अनूठा है और इसके विकास के लिए समिति अच्छा काम करेगी।

समिति के अध्यक्ष संतोष थेपड़िया ने अपने जोशीले भाषण में यह संकल्प दोहराया कि आने वाले पांच सालों में मुक्तिधाम परिसर का पूरी तरह से कायाकल्प कर दिया जाएगा और इस प्रकार की व्यवस्था यहां की जाएगी की यहां आने वाले सभी नागरिकों को यह एहसास ना हो कि वह मुक्तिधाम में आए हैं इस प्रकार की सौंदर्य करण व्यवस्थाओं से इसे लैस किया जाएगा। समिति के कार्यवाहक अध्यक्ष ओमप्रकाश राठौड़ ने अपने उद्बोधन में कहा कि इस परिसर का कायाकल्प करने का बीड़ा सबसे पहले पंडित मदन मोहन पंचोली मामा जी ने उठाया था और बहुत कम रुपयों से इस प्रकल्प को चालू किया। जिससे आज इतना भव्य स्वरूप पा सका है। समिति के सचिव आशुतोष पंचोली ने 2004 से लेकर 31 दिसंबर 2019 तक के उनके 16 साल के कार्यकाल का आय व्यय का लेखा.जोखा प्रस्तुत किया और समिति पर भ्रष्टाचार और घोटाला करने के आरोप लगाने वालों को खुली चुनौती दी कि वे समिति का आय.व्यय का हिसाब समिति के कार्यालय पर आकर देख सकते हैं। पूर्व निस्वार्थ सेवा भावना से समिति का कार्य करते हुए 10रू50 लाख रुपए की लागत से नवीन घाट का निर्माण कार्य वर्ष 2015 व 16 में करवाया गया था जिसका एक एक रुपए का हिसाब समिति के पास सुरक्षित है। बैठक में समिति के 1981 से लेकर अभी तक के लकड़ी की दरों की भी जानकारी दी गई।

बैठक में  पूर्व नपा उपाध्यक्ष विक्रम सेन ने मुक्तिधाम परिसर के सामने स्थित गोस्वामी समाज के मुक्तिधाम के लिए तार फेंसिंग कराने हेतु 51000 एवं बाल कटवाने के लिए अलग से कमरा निर्माण हेतु 51000 का दान देने की घोषणा की। बैठक को पंचेष्वर महादेव मंदिर के पुजारी उमेश गिरी गोस्वामी महाराजए पुना नाथ योगी जयंतीलाल वाणी, कांतिलाल राठौड़, राजेश कुमार राठौड़ एवं अन्य समाजों के अध्यक्षों ने भी संबोधित किया सभी वक्ताओं ने मुक्तिधाम की व्यवस्था की सराहना की और इससे और अच्छा सुंदर बनाने में अपना तन मन धन से सहयोग करने का आश्वासन भी दिया बैठक में समिति के सदस्य हितेन्द्र शर्मा ने संचालन किया, आभार समिति की ओर से सचिव आसुतोष पंचोली ने माना।कार्यक्रम में वक्ताओं ने इतने वर्ष का सुचारू हिसाब रखने के लिये आसुतोष पंचोली एवं जगदीष सराफ की दिल खोलकर सराहना की। उपरोक्त जानकारी समिति के मिडिया प्रभारी कृष्णकान्त बेड़िया ने दी। बैठक में विश्राम घाट सेवा समिति के सदस्य कैलाष कमेड़िया, सुनिल कापड़िया, गोविन्द राठौड़, गोविन्दा गुप्ता, कृष्णकान्त पचोली, जगदीष सराफ, हितेन्द्र शर्मा, मेहुल जैन, प्रवीण गिरी गोस्वामी, दिलीप वाणी, महेन्द्र टवली, सतीश कुमरावत, रामलाल माली, राकैष चौहान, प्रिंस सोनी, रमेष कमेडिया, अषोक सोनी, राजेन्द्र प्रजापति, नटवर प्रजापति, अरूण गेहलोद, कैलाष प्रजापति, कृष्णकान्त गुप्ता, सुनिल डुडवे, भानु प्रताप बाहेती, स्वरूप क्षीरसागर, जामसिंह चौहान, राजु शाह, कान्तिलाल राठौड़, हरि पंचोली, लाला जोषी, अष्विन राठौड़, अजय शर्मा सहित समिति के के विभिन्न सदस्य व सभी समाज के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News