अन्तर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर गांव के 25 से अधिक बुजुर्गों का सम्मान किया गया | Antarrashtriy vradhjan divas pr ganv ke 25 se adhik bujurg

अन्तर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर गांव के 25 से अधिक बुजुर्गों का सम्मान किया गया

अन्तर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर गांव के 25 से अधिक बुजुर्गों का सम्मान किया गया

उज्जैन (रोशन पंकज) - मध्य प्रदेश शासन के राज्य आनन्द संस्थान आध्यात्म विभाग के जिला समन्वयक डॉ.प्रवीण जोशी ने जानकारी दी कि गुरूवार को अन्तर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर घट्टिया विकास खण्ड के ग्राम सुतारखेड़ा में जिले के आनन्दकों द्वारा गांव के 25 से अधिक बुजुर्गों का साफा बांधकर व परम्परागत तरीके से मंत्रोच्चार कर सम्मान किया गया। पूरे कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा गया।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में मास्क वितरित किये गये। डॉ.प्रवीण जोशी ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोनाकाल में वृद्धों का सम्मान उनके साथ बातें कर, उनके साथ बैठकर और उनकी जरूरतों का ध्यान रखकर तथा उनकी सेवा कर किया जा सकता है। निश्चित ही उनसे हमें जीवन के सकारात्मक पहलु और अनुभव को जानने का और सीखने का अवसर मिलता है। उनका प्यार और आशीर्वाद सदा साथ रहता है, साथ ही डॉ.जोशी ने जानकारी दी कि सीनियर सिटीजंस के लिये उज्जैन शहर के अनेक चिकित्सकों, दवा विक्रेताओं, पैथालॉजी लैब संचालकों, होटलों और दुकानदारों ने विशेष छूट की घोषणा कर रखी है। इसका वृद्धजन लाभ उठा सकते हैं। सम्मान समारोह वहीं के शिक्षक भरत कुमावत के निर्देशन में सम्पन्न हुआ।

इस दौरान आनन्दक सर्वश्री अनोखीलाल शर्मा, ललित नागर, विजेन्द्र अरान्या, तूफानसिंह, दिलीप निर्मल, राजेश शर्मा और अन्य अतिथिगण मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन श्री सीपी जोशी ने किया।

Post a Comment

0 Comments