सितंबर में भी गर्मी छुड़ा रही पसीना | September main bhi garmi chhuda rhi pasina

सितंबर में भी गर्मी छुड़ा रही पसीना 

सितंबर में भी गर्मी छुड़ा रही पसीना

डिंडौरी (पप्पू पड़वार) - कहने को सीजन बारिश का है, लेकिन हालात गर्मी जैसे नजर आ रहे हैं। सुबह से तेज धूप पसीना छुड़ा रही है। गर्मी के चलते दिन में पैदल राहगीर व दुपहिया वाहन चालक परेशान नजर आ रहे है।

सितंबर में भी गर्मी छुड़ा रही पसीना

अगस्त में अच्छी बारिश होने के कारण मौसम सुहावना हो गया था। समनापुर मुख्यालय में कई बार तेज बारिश हुई, तो कभी रिमझिम फुहारें भी पड़ीं। निरंतर बारिश होने के कारण लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली थी। पिछले कई दिनों से बारिश कम होने के कारंण मौसम का मिजाज फिर बिगड़ गया।इन दिनों सुबह सूरज निकलने के साथ ही चिलमिलाती गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है। उमस से लोग दिनभर पसीने की चिपचिपाहट से व्याकुल होते रहते हैं । उमस के कारण घर के अंदर कूलर पंखों के सामने बैठे लोगों के शरीर से पसीना निकलता रहता है। हालांकि दोपहर के बाद आसमान में बादलों ने डेरा जमा रहता है , लेकिन देर शाम तक लोगों को पानी के लिए तरसते देखा जा सकता है।


उल्लेखनीय है कि दिन में निकलती धूप और उमस के कारण लोगों को न तो घर के अंदर राहत मिल रही है और न ही घर के बाहर आराम मिल रहा है।

दुकानों पर लोग पानी के पाउच व शीतल पेय की डिमांड करते दिख रहे। दिन में कई बार बिजली की आवाजाही चलती रहती है, जिससे लोगों का हाल-बेहाल हो गया है।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News