पैसा दोगुना करने की लालच देकर करोडों रूपयों की हेराफेरी करने वाला जिशान अंसारी पुलिस की गिरफ्त में | Paisa dugana krne ki lalach dekar crore rupyo ki herapheri krne wala

पैसा दोगुना करने की लालच देकर करोडों रूपयों की हेराफेरी करने वाला जिशान अंसारी पुलिस की गिरफ्त में

पैसा दोगुना करने की लालच देकर करोडों रूपयों की हेराफेरी करने वाला जिशान अंसारी पुलिस की गिरफ्त में

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - जिले में हजारों लोगों के रुपए दोगुना करने के नाम पर ठगी करने वाले “नाइस टू इंडिया” कंपनी के डायरेक्टर जीशान अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। बुरहानपुर के बैरी मैदान निवासी मोहम्मद ताजिम पिता मोहम्मद जाकिर द्वारा थाना सिटी कोतवाली में जिसान के खिलाफ एक माह में डबल रुपए कर देने की लालच देकर धोखाधड़ी के करने के संबंध में आवेदन दिया था। पुलिस द्वारा अवलोकन करने संबंध में प्रथम दृष्टया अपराध धारा क्रमांक 420, 406, 34 भादवी का पाए जाने से कायमी की गई।

पैसा दोगुना करने की लालच देकर करोडों रूपयों की हेराफेरी करने वाला जिशान अंसारी पुलिस की गिरफ्त में

जिला पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढा द्वारा पत्रकार वार्ता में बताया गया कि जीशान अंसारी नाइस टू इंडिया कंपनी के नाम से आयुर्वेदिक दवाओं का अन्तर्राष्ट्रीय स्तर व्यवसाय बताकर आरिफ अंसारी एवं रफीक के साथ मिलकर और स्वयं को कंपनी का संचालक बताते हुए लोगों से इसमें रूपये इन्वेस्टमेंट कर एक माह में 1 लाख रुपये के 2 लाख रूपये डबल करके वापस देने का लालच देकर संपर्क करता था। दवाइयों का व्यवसाय इंटरनेशनल बताकर पूंजी निवेश करने का लालच देता था।

शिकायत मिलने के पश्चात पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेंद्र तारणेकर के मार्गदर्शन में उप पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में लालबाग थाना प्रभारी एपी सिंग के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। जिसके बाद मुखबिर की सूचना के आधार पर लोगों का रूपया लेकर भागने की फिराक में बुरहानपुर के नेपानगर फाटे के पास से जीशान अंसारी को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से 7 लाख 51 हजार 500 रूपये नगदी व अन्य सामग्री जप्त की गई। पुलिस द्वारा कडी पूछताछ करने पर उसने बताया कि नाइस टू इंडिया नाम की कंपनी के नाम पर लोगों को पैसा दोगुना करने का लालच देकर अन्य सदस्यों के साथ मिलकर लोगों से करीब 4 से 5 करोड़ रुपये एकत्रित कर लोगों को बांटता था। लोगों को अधिक पैसा देना पड़ने तथा आवक कम होने कारण से रूपये लेकर रफूचक्कर होने की फिराक में था। कि पुलिस ने दबोच लिया।

पुलिस द्वारा उसका 4 दिन का रिमांड लिया जाएगा और अन्य आरोपियों की भी जानकारी जुटाई जाएगी तथा इसमें शामिल अन्य लोगों पर भी कार्यवाही की जायेगी।

Post a Comment

0 Comments