मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत लाभान्वित हुए जिले के किसान | Mukhyamntri kisan kalyan yojna ke tahat labhanvit hue jile ke kisan

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत लाभान्वित हुए जिले के किसान

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत लाभान्वित हुए जिले के किसान

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - ग्राम लोनी निवासी मनोज, गोपाल, बोरगांवखुर्द  निवासी पंकज, सुख्ताखुर्द निवासी दातारसिंग और प्रेमसिंग को आज मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत योजना राशि देकर लाभान्वित किया गया। लाभान्वित होकर हितग्राहियों ने शासन व जिला प्रशासन को साधुवाद ज्ञापित किया। 

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंन्तर्गत पात्र किसानों को 6000 रूपये 3 किश्तो में दिये जा रहे है। इसी तारतम्य में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा अनुरूप 4000 रूपये 2 किश्तो में किसानों को दिये जाना है। इसी उपलक्ष्य में आज जिले के 5 पात्र हितग्राहियों को 2000 रूपये का सांकेतिक चेक दिया जाकर सम्मानित किया गया। उक्त राशि 2000 रूपये को आनलाईन माध्यम से हितग्राहियों के बैंक खाते में हस्तान्तरित किये।   

लाभान्वित हितग्राहियों ने योजना का लाभ प्राप्त होने पर कहा कि शासन द्वारा लिया गया यह कदम हम जैसें किसान भाईयों के लिए एक नई सुबह की किरण की तरह है, जिससे हम अपने कार्य को नया रूप दे सकते है। यह योजना हमारे लिए किसी सौगात से कम नही है।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News