मंत्री श्री कावरे ने जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण | Mantri shri kavre ne jila chikitsalay ka kiya nirikshan

मंत्री श्री कावरे ने जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण


बालाघट (देवेंद्र खरे) - मध्यप्रदेश शासन के राज्य मंत्री आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल संसाधन विभाग श्री रामकिशोर “नानो’’ कावरे ने आज 23 सितम्बरर को जिला चिकित्सालय बालाघाट का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टनर दीपक आर्य, सहायक कलेक्टनर श्री दलीप कुमार, सिविल सर्जन डॉ. आर. के. मिश्रा सहित आयुष विभाग के अधिकारी उपस्थित थे ।

मंत्री श्री कावरे ने जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण

मंत्री श्री कावरे ने जिला चिकित्सालय में बन रहे नए आईसीयू वार्ड, सेंटर लैब, एक्ससरे वार्ड, डाक्ट र ड्यूटी रूम का निरीक्षण किया और अस्पताल की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। मंत्री श्री कावरे जिला चिकित्सालय की सफाई एवं नई साज-सज्जा से प्रभावित हुए और कहा कि जिला चिकित्सालय बालाघाट अब सुविधाओं व स्वच्छता के मामले में प्रायवेट अस्पतालों से प्रतियोगिता कर सकता है। उन्होंने निर्माणाधीन आईसीयू वार्ड के कार्यों का निरीक्षण करते अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की  लापरवाही न बरतें और कार्य नियत समय पर पूर्ण करायें। उन्होंने निरीक्षण के दौरान डॉक्टरों के ड्यूटी रूम का भी निरीक्षण किया और ड्यूटी रूम में उपस्थित डॉक्टरों से वर्तमान समय में चल रहे वैश्विक बीमारी कोरोना के बारे में भी जानकारी लेते हुए चर्चाएं की। एक्सपरे रूम  का निरीक्षण करते हुये मरीजो के बैठक व्युवस्थांओ को भी देखा ।


मंत्री श्री कावरे ने  औचक निरीक्षण के दौरान जिला चिकित्सालय में आए मरीजों से उनका हालचाल जाना और उनकी परेशानियों को सुना एवं मरीजों की परेशानियों को देखते हुए उपस्थित अधिकारियों को मरीजों की परेशानियों का निराकरण करने के निर्देश दिये ।
जिला आयुष अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण
मंत्री श्री कावरे ने जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान नये बने जिला आयुष अधिकारी कार्यालय का मुआयना कर कार्यालय की व्यरवस्थानओ को देखा। उन्होंने आयुष भवन के शेष कार्य को पूर्ण कर उसका शीघ्र लोकार्पण कराने कहा। उन्होंने आयुष अधिकारी कार्यालय परिसर को साफ-सुथरा एवं आकर्षक बनाने के निर्देश भी दिये।

Post a Comment

0 Comments