जिले के पुरातत्व एवं पर्यटन स्थलों में हो रहा है अवैध रेत खनन, जिम्मेदार बने मुखदर्शक | Jile ke puratatv evam paryatan sthalo main ho rha hai awaidh

जिले के पुरातत्व एवं पर्यटन स्थलों में हो रहा है अवैध रेत खनन, जिम्मेदार बने मुखदर्शक

जिले के पुरातत्व एवं पर्यटन स्थलों में हो रहा है अवैध रेत खनन, जिम्मेदार बने मुखदर्शक

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - जिले के पुरातत्व एवं पर्यटन स्थलो बोहरड़ा में राजा के छतरी के पास, शाही किले के पास राजघाट, किले की परकोटा दीवाल के नागझिरी घाट में रेत माफियाओ व्दारा अवैध रेत खनन किया जा रहा है। किंतु पुरातत्व अधिकारी व्दारा कोई कार्यवाही नही कि जा रही है, भाजपा नेता भूषण पाठक ने बताया कि बुरहानपुर के पुरातत्व और पर्यटन स्थलों में राजा की छतरी, राजघाट शाही किले के पास, नागझिरी किले की परकोटा दीवाल के पास रेत माफियाओ व्दारा खनिज विभाग की लापरवाही व मिलीभगत से धड़ल्ले से अवैध रेत खनन हो रहा है। मेरे व्दारा इस संबंध में लिखित शिकायत पुरातत्व अधिकारी एवं पर्यटन विभाग को कई बार की गई है। किन्तु पुरातत्व अधिकारी एवं पर्यटन विभाग के अधिकारियों व्दारा कोई कार्यवाही नही की जा रही है। आने वाले समय मे अवैध रेत खनन से पुरातत्व व पर्यटन स्थलों को बड़ी हानि हो सकती है।


सिरसौदा घाट पर भी धड़ल्ले से हो रहा है अवैध रेत खनन

बुरहानपुर जिले के ताप्ती नदी के सिरसौदा घाट पर रेत माफिया और खनिज विभाग की मिलीभगत से अवैध रेत खनन हो रहा है। भूषण पाठक ने बुरहानपुर प्रशासन से कार्यवाही की मांग की है।

Post a Comment

0 Comments