कलेक्टर ने किया वेयर हाउस का आकस्मिक निरीक्षण, देखा खाद्यान्न की क्वालिटी!calectar ne kiya veyar hausa ka aakasimk nirixan dekha khadhanna ki cvaliti

परिसर में अनाधिकृत रूप से खड़े ट्रक को किया जप्त
बड़वानी - बड़वानी कलेक्टर श्री शिवराज सिंह वर्मा ने मंगलवार को ग्राम तलुन पहुंचकर वेयर हाउस का आकस्मिक निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होने विभिन्न गोदामों में संग्रहित गेहूॅ, चना, चावल, शक्कर की क्वालिटी को जहाॅ जाॅचा, वहीं स्टाॅक पंजी का भी निरीक्षण किया ।
कलेक्टर ने किया वेयर हाउस का आकस्मिक निरीक्षण, देखा खाद्यान्न की क्वालिटी!calectar ne kiya veyar hausa ka aakasimk nirixan dekha khadhanna ki cvaliti



इस दौरान कलेक्टर ने परिसर में परिवहन करने वाले ठेकेदार का बिना बेनर लगे एवं अनाधिकृत रूप से खड़े वाहन को जप्त कर विस्तृत जाॅच करने के निर्देश भी एसडीएम बड़वानी को दिये है। जाॅच के दौरान कलेक्टर ने गेहूॅ, चना, चावल, शक्कर के रेक में से जहाॅ सामग्री निकलवाकर उसकी क्वालिटी को देखा। इस दौरान उन्होने गेहूॅ , चना, शक्कर की क्वालिटी पर संतोष व्यक्त किया, जबकि चावल में 30 प्रतिशत से अधिक टूटे हुये चावल होने पर संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि पीडीएस से बटने वाले खाद्यान्न की क्वालिटी को अनिवार्य रूप से चेक किया जाये एवं जो मानक स्तर का नही है, उसे सोसायटियों को वितरित न करते हुये उसकी जानकारी संबंधित पदाधिकारियों को दी जाये ।
देखा वजन कराकर
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अपने समक्ष भण्डारित रेक में से कुछ बोरियों को निकलवाकर उनका वजन करवाया। इस प्रक्रिया के दौरान बोरियो में निर्धारित वजन पाया गया। वहीं वाहनों को इलेक्ट्रानिक तोल काॅटे पर तोलने वाले सिस्टम को खराब पाये जाने पर कलेक्टर ने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि इस तोल काॅटे को भी अविलम्ब दुरूस्त कराया जाये।
अनाधिकृत रूप से खड़े वाहन को किया जप्त
कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान परिवहन में संलग्न ठेकेदार का एक ट्रक अनाधिकृत रूप से परिसर में खड़ा पाये जाने पर जहाॅ उसे तत्काल जप्त करने के निर्देश दिये, वहीं मौके पर उपस्थित बड़वानी एसडीएम श्री घनश्याम धनगर को निर्देशित किया कि वे ट्रक से संबंधित कागजातों का विस्तृत निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। जिसके आधार पर निर्णय किया जायेगा कि ठेकेदार का यह कथन कि वह इस ट्रक को दूसरे राज्य से खरीदकर लाया है, चूंकि अभी ट्रक से संबंधित कागजात नही बने है, इसलिये उसने परिसर में इसे खड़ा कर रखा था ।
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने सोसायटियों तक खाद्यान्न पहुंचाने के कार्य में संलग्न ठेकेदार को चेतावनी भी दी कि वे इस कार्य में संलग्न ट्रको पर जहाॅ जानकारी युक्त बेनर लगवायेंगे, वही जीपीएस भी लगवाते हुये उसकी जानकारी एसडीएम को देंगे । जिससे आॅनलाइन सुनिश्चित किया जा सके कि खाद्यान्न लेकर ट्रक अपने निर्धारित मार्ग से होता हुआ निर्धारित सोसायटी पर खाद्यान्न पहुंचा रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News