बैंक अधिकारी शासकीय योजनाओं में पूर्ण सहयोग करें! Bank adhikari saskiya yojnao me purna sahyog kare

 


झाबुआ- जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक सोमवार को यहां कलेक्ट्रेट सभा कक्ष कलेक्टर एवं अध्यक्ष श्री रोहित सिंह की अध्यक्षता में अयोजित हुई। श्री सिंह ने बैंक वार सीडी रेसों की समीक्षा की। जिसमें एक्सिस बैंक सीडी रेसों 36 प्रतिशत, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का 46 प्रतिशत, तथा मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक का सीडी रेसों 59 प्रतिशत पाया गया जो कि बहुत ही कम है। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इन बैंकों के प्रबंधकों के विरूद्ध बैंकों के वरिष्ठ अधिकारियों को कार्य में रूचि न लेने की स्थिति से अवगत कराया जाए।






श्री सिंह ने बैंक अधिकारियों से कहा की आगामी बैठक में गहन अध्ययन कर पूरी जानकारी के साथ बैठक में भाग ले ताकि विस्तार से समीक्षा की जा सकें। शासकीय योजनाओं में शतप्रतिशत लक्ष्य पूर्ति के लिये पूरा सहयोग करें। जिला प्रशासन उन्हें पूरा सहयोग करेगा। श्री सिंह ने इस बैठक में प्रधानमंत्री रोजगार श्रजन कार्यक्रम की विस्तार से समीक्षा की जिसमें खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड की प्रगति संतोषजनक नहीं पाई जाने पर नाराजगी जाहिर की और खादी ग्रामोद्योग प्रबंधक को निर्देश दिये है कि वे इस योजना के अंतर्गत निर्धारित लक्ष्य के पूर्ति के लिये अभी से प्रयास करें अन्यथा कार्य में सुधार न होने पर उन्हें शौकाज नोटिस जारी किया जावेगा। श्री सिंह ने बैंक अधिकारियों को निर्देश दिये है कि पथकर विक्रेता योजना को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए शहरी एवं ग्रामीण हितग्राहियों को अधिक से अधिक लाभांवित करें। इस योजना के तहत् प्रति हितग्राही 10 हजार रूपये बिना ब्याज के दिये जाने का प्रावधान है। कलेक्टर श्री सिंह ने बैंक अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि ऋण माफी की क्रेडिट इन्ट्री तीन दिवस में कराई जाना सुनिश्चित करें।
इस बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति शांति राजेश डामोर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सिद्धार्थ जैन, महा प्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र श्री वीरेन्द्र सिंह ईश्क्या, उप संचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास, श्री एन.एस. रावत, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक श्री रामपुरकर, जिला विकास प्रबंधक नाबार्ड श्री नितीन अलोने, समस्त बैंकों के जिला समन्वयक तथा विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

पंचायत सचिवों को मिलने जा रही है बड़ी सौगात, चंद दिनों का और इंतजार intjar Aajtak24 News

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News