अब हमें खाद्यान्न की चिंता नहीं रही, आज का दिन हमारे लिए खुशियां लाया है | Ab hame uddhaan ki chinta nhi rhi

अब हमें खाद्यान्न की चिंता नहीं रही, आज का दिन हमारे लिए खुशियां लाया है

अब हमें खाद्यान्न की चिंता नहीं रही, आज का दिन हमारे लिए खुशियां लाया है

रतलाम (युसूफ अली बोहरा) - रतलाम जिले में मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत बुधवार को अन्न उत्सवों में शामिल होने आए हितग्राही बेहद खुश थे, उनका कहना था कि आज का दिन हमारे लिए खुशियां लेकर आया है। अब हमें खाद्यान्न की चिंता नहीं रही। ये नवीन हितग्राही अपनी पात्रता पर्ची लेने आए थे उनको जनप्रतिनिधियों के हाथों पात्रता पर्ची मिली और वे महीने के राशन की चिंता से मुक्त हो गए। रतलाम में आयोजित अन्नोत्सव में अजंता टॉकीज रोड की जरीना, डेलनपुर की लीलाबाई का कहना था कि कई वर्षों से वे राशन के लिए पात्रता पर्ची का इंतजार कर रही थी। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने इस कोरोना काल में पात्रता पर्ची दिलवाकर महीने भर की राशन की चिंता से मुक्त कर दिया है।

डेलनपुर की लीलाबाई धाकड़ के परिवार में 5 सदस्य हैं उनका कहना था कि अब मेरे परिवार को 1 रुपए किलो के भाव से खाद्यान्न मिलेगा, 1 किलो नमक भी एक रुपए के भाव में मिलेगा। डेढ़ लीटर केरोसिन भी मिल जाएगा, अब मेरे घर की रसोई में दोनो टाइम बगैर टेंशन के रोटी बनेगी। यही उद्गार पिपलोदा की शीलाबाई, जावरा के सुरेश अरोड़ा, गरिमा, आलोट की कैलाशीबाई, शिवगढ़ की नर्मदाबाई के भी थे। सभी हितग्राहियों ने खुशी-खुशी अतिथियों के हाथों पात्रता पर्ची प्राप्त की।

रतलाम में आयोजित अन्न उत्सव में करीब 200 हितग्राही मौजूद थे। लगभग सभी हितग्राहियों  को पहली बार पात्रता पर्ची मिली है जिसके लिए वे लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। इसके लिए उन्होंने  हृदय से प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान का आभार माना।

Post a Comment

0 Comments