4जी के नाम पर छल रही जिओ | 4g ke naam pr chhal rhi jio

4जी के नाम पर छल रही जिओ 

महीनों से ग्रामीण अंचल में इन्टरनेट की रफतार शून्य के बराबर 

4जी के नाम पर छल रही जिओ

डिंडौरी (पप्पू पड़वार) - महानगरों की तर्ज पर ग्रामीण अंचल को भी 4जी सेवा प्रदान करने वाली जिओ कम्पनी ने शुरू में उपभोक्ताओं को सुविधा उपलब्ध कराने के नाम पर हर महीने रीचार्ज का प्लान पहुंचाते हुए रीचार्ज तो करवा लिया लेकिन हाईस्पीड देने वाली कम्पनी ग्रामीणो को छलने का काम कर रही है।

डिंडौरी जिला के करीबी समनापुर जनपद मुख्यालय में दो वर्ष पूर्व लगे जिओ का टावर अब ग्रामीणों को छलने का काम करने लगी है,जबकि इस टावर के रेंज में दर्जनों गांव के उपभोक्ता जिओ की सिम लेकर इसका लाभ लेने के लिए रीचार्ज में कोई कमी नहीं की लेकिन कई महीनो से नेट की स्पीड शून्य के बराबर है इसके बावजूद जिम्मेदारों के द्वारा न तो सुधार कार्य करवाया जा और न ही ग्रामीणों से फीडबैक लिया जा रहा है। नतीजतन समनापुर ,सुंदरपुर,झांखी,अंगवार,प्रेमपुर,छिंदगांव,देवलपुर,नानडिंडौरी,कमको,कोकोमटा,जाताडोंगरी, बरगा,खाम्ही,अंडई के साथ-साथ अन्य ग्राम हैं जहां से समनापुर मुख्यालय में स्थित जिओ के नेटवर्क से लाभान्वित होने के उद्देश्य से हिम ले रखे हैं ,ग्रामीण क्षेत्रों के भोले-भाले उपभोक्ता होने के वजह से शिकायत कम्पनी तक नहीं पहुंचा पाते हैं जिसका फायदा कम्पनी मैं  कार्यरत कर्मचारी उठाते हैं और महीनो से खराब नेटवर्क को सुधारने के लिए कोई प्रतिक्रिया तय नहीं की जाती है। 

टावर के पास स्पीड नहीं 

समनापुर जनपद अन्तर्गत दूर दराज ग्रामीण क्षेत्रों की बात तो दीगर है मुख्यालय में लगे जिओ टावर के नजदीक निवासरत उपभोक्ताओं को ही नेट की स्पीड नहीं मिल रही है 24 घंटे में महज कुछ मिनट ही ऐसे होंगे जहां 3-जी की स्पीड मिल पाती होगी,आजतक 4-जी की हाईस्पीड की सेवा जिओ के इस टावर से उपभोक्ताओं को नहीं मिल सकी है,नेट स्पीड न रहने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । कम्पनी के उपभोक्ता दिन भर नेट स्पीड पाने के लिए तरसते रहते हैं,मुख्यालय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लिए नेटवर्क परेशानी का सबब बन गया है।

रेंज में भी नहीं की वृद्धि 

डिंडौरी-समनापुर मुख्य मार्ग में  लगा जिओ टावर कई महिनों से उपभोक्ताओं को परेशान कर रहा है नेटवर्क की समस्या को लेकर ग्राहक काफी परेशान हैं लेकिन संबंधित अधिकारी कर्मचारी हो रहे समस्या को लेकर सरोकार नहीं हैं । यहां टावर पर रेंज के आभाव में उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । कम्पनी की उदासीनता के चलते उपभोक्ताओं में आक्रोश  पनपने लगा है। यहां सैकडों ग्राहक इस संबंध में शिकायत करना चाहते हैं पर किससे करें यह ग्रामीणों को पता नहीं, जिसका फायदा कम्पनी उठा रही है। जिओ ग्राहकों ने इस टावर की रेंज छमता में वृद्धि करने की मांग की है।

Post a Comment

0 Comments