राजीव गांधी का जन्म दिवस सद्भावना दिवस के रूप में मनाया गया | Rajiv gandhi ka janm divas sadbhavna divas ke roop main manaya gaya

राजीव गांधी का जन्म दिवस सद्भावना दिवस के रूप मनाया गया

राजीव गांधी का जन्म दिवस सद्भावना दिवस के रूप मनाया गया

झाबुआ (अली असगर बोहरा) - देश के पूर्व प्रधानमंत्री आधुनिक भारत के निर्माता और 21 वीं सदी के पे्ररणा पुंज के भारत रत्न देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी का जन्म दिवस स्थानीय गोपाल काॅलोनी स्थित विधायक कार्यालय पर सद्भावना दिवस के रूप मनाया गया। सर्वप्रथम क्षेत्रीय विधायक कांतिलाल भूरिया ने राजीव गांधी जी के चित्र पर माल्र्यापण कर दिप प्रज्जवलित किया । तत्पश्चात उपस्थितजनों द्वारा भी राजीव जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर अपनी भाव भिन्नी पुष्पांजली अर्पित की । इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक कांतिलाल भूरिया ने अपने संबोधन में कहा कि स्व0 राजीव गांधी ने अपने सपनों से समुचे भारत की आधार कल्पना तैयार की थी। कम्प्यूटर और संचार क्रांति आ जाने के बाद देश को नई उर्जा मिली, और आज देश उन्नत तकनिकी के कारण पूरी दूनिया में अपना सिर उंचा करके खड़ा हुआ है। राजीव गांधी आधुनिक भारत के प्रेणेता थे,आई टी क्रांति लाये, मोबाईल,कम्प्यूटर गांव गांव तक पहुचाया, पंचायती राज के माध्यम से भारत को सशक्त बनाया, युवाओं को 18 वर्ष की उम्र में वोटिंग का हक दिलाया, गांव की प्रतिभाओं के लिए नवोदय स्कूल खोले गये। उनके  भारत में जिस संचार कं्राति की वजह से करोड़ों नौजवानों रोजगार प्राप्त हुआ था वह उसी राष्ट्र नायक के सपनों की देन है। श्री कांतिलाल भूरिया ने उपस्थित सभी लोगांे को सद्भावना दिवस के अवसर पर प्रतिज्ञा दिलाई कि हम सब जाती, सम्प्रदाय, क्षेत्र, धर्म, अथवा भाषा का भेदभाव किए बिना सभी भारतवासियों की भावनात्मक एकता और सद्भावना के लिए कार्य करेंगे एवं हिंसा का सहारा लिये बिना सभी प्रकार के मदभेद बातचीत और संवैधानिक माध्यमों से सुलझाऐंगे ।


इस अवसर पर पूर्व लोकसभा युवक कांग्रेस अध्यक्ष आशिष भूरिया, जिला कांग्रेस प्रवक्ता हर्ष भट्ट,  एनएसयूआई जिला अध्यक्ष विनय भाबर, जिला यूवक कांग्रेस उपाध्यक्ष विजय भाबोर, पार्षद हेमेन्द्र(बबलु) कटारा, कांगे्रस पदाधिकारी जितेन्द्र शाह, सुनिल भूरिया, दरीयाव सिंगाड़, मान्जु सिंगा, रोहित हटिला,जय मुणिया, प्रभु भाबोर ढेबर, राजा करैशी साहित ग्रामीण कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments