पुलिसकर्मियों के लिए बड़ा ऐलान - गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा | Policekarmiyo ke liye bada elan

पुलिसकर्मियों के लिए बड़ा ऐलान  - गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा


भोपाल (संतोष जैन) - मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश के पुलिसकर्मियों के बारे में एक बड़ा ऐलान किया है। दरअसल पिछले काफी लंबे समय से इस बात को लेकर पुलिस कर्मियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई थी कि उनकी छुट्टियां निरस्त कर दी गई है। वजह बनी थी मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक वीके जोहरी का एक आदेश जिसकी वजह से पुलिसकर्मी काफी हताश और निराश थे ।

इस आदेश में कहा गया था कि कोरोना के चलते पुलिस कर्मियों की सारी छुट्टियां निरस्त की जाती है ।सोमवार को प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए साफ किया कि ना तो राज्य सरकार और ना ही गृह मंत्रालय की ओर से इस तरह का कोई आदेश दिया गया है यानी पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर किसी भी तरह की कोई रोक सरकार के द्वारा नहीं लगाई गई है। डॉक्टर नरोत्तम मिश्रा ने यह भी साफ किया है कि यदि पुलिसकर्मियों में छुट्टियों को लेकर कोई असमंजस की स्थिति है तो उसकी वजह आमतौर पर होने वाले त्यौहार जैसे मोहर्रम, गणेश चतुर्थी आदि पर छुट्टियों के बारे में जारी किए गए सर्कुलर हो सकते हैं ।

लेकिन सरकार ने इस तरह की कोई भी रोक छुट्टियों करने की नही लगाई है। गृहमंत्री के इस आदेश के बाद पुलिस कर्मियों में हर्ष का माहौल है और उनका साफ तौर पर मानना है कि इससे उनके ऊपर जो मानसिक दबाव बना था वह दूर करने में मदद मिलेगी और वे लंबे समय से परिवार से दूरी की वजह से आ रहे मानसिकता अवसाद को दूर कर सकेंगे।

Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News