माझी समाज को न्याय नहीं मिला तो प्रदेश व्यापी आंदोलन होगा | Majhi samaj ko nyay nhi mila to pradesh vyapi andolan hoga

माझी समाज को न्याय नहीं मिला तो प्रदेश व्यापी आंदोलन होगा

माझी समाज को न्याय नहीं मिला तो प्रदेश व्यापी आंदोलन होगा

पीथमपुर (प्रदीप द्विवेदी) - 28 अगस्त शुक्रवार को माझी समाज पर मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों पर हो रहे अत्याचारों के  खिलाफ   मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  चौहान   के नाम  कलेक्टर महोदय  इंदौर को  ज्ञापन सौंपा   जिसमें माझी समाज पर हुए अत्याचारों के कुछ घटना को बतलाया गया पहली घटना खड़कपुर तहसील जिला टीकमगढ़  की है  

जिसमें महिला और उसकी पुत्रियों को बुरी तरह पीटा गया पीड़ित महिला का मेडिकल कराए बिना सामान्य धाराओं में केस दर्ज किया और तीन दिन बाद तक पीड़ित महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जो अभी भी  भर्ती है। 
दूसरी घटना नरसिंहपुर मध्य प्रदेश  की ममता रायकावार की है जिसकी शादी तय हो चुकी थी परंतु शादी से कुछ दिन पहले हत्या कर दी गई पुलिस ने आत्म हत्या मानकर  कोई कार्यवाही नहीं की मामले को लगभग 4 माह हो चुके हैं कोई सुनवाई नहीं हो रही है ।

तीसरी घटना लश्कर कि जिसमें भूमाफिया द्वारा नवल माझी के ऊपर जानलेवा हमला किया गया और पुलिस ने क्रॉस  एफ आई आर केस दर्ज किया जबकि धारदार हथियार के प्राण घातक हमला हुआ है  धारा 307 लगाई जानी थी जो अभी तक नहीं लगाई गई है ।

चौथी घटना ग्राम मर्दाना जिला खरगोन नरसिंह वर्मा जो विकलांग है तथा उनके द्वारा संचालित मां रेवा  गुरुकुल को अराजक तत्वों द्वारा तोड़फोड़ कर जला दिया गया । परंतु  पुलिस की तरफ से कोई कार्यवाही नहीं की गई। जिससे माझी समाज में असंतोष बढ़ रहा है ।

माझी समाज सेवा संगठन के अध्यक्ष  नरेंद्र गागरे सचिव कन्हैयालाल  चौहान बाबूलाल  चौहान मुकेश  राजेश जी  जितेंद्र जी गोलू जी भोलू जी रामविलास शारदिया बच्चू दादा माझी समाज सेवी विष्णु  सैलिया कहार इंदौर जितेंद्र शतक पुरिया गणेश वर्मा धनराज जी कहार नितेश केवट अर्जुन  कहार  माझी समाज न्याय की आशा करता है कि सभी मामलों में समाज के पीड़ित व्यक्तियों को शीघ्र न्याय  दिया जाए।

माझी समाज के ऊपर दिन प्रतिदिन अत्याचार और अनाचार और  जानलेवा हमला हो रहा है जिस को रोकने में सरकार नाकाम रही पुलिस कार्रवाई  समय से नहीं होने के कारण अपराधियों के हौसले बुलंद हैं और माझी समाज न्याय से वंचित है यदि माझी समाज की सरकार सुरक्षा करने में नाकाम रहती है तो समाज को  न्याय नहीं मिलता है तो माझी समाज प्रदेश व्यापी आंदोलन करने को बाध्य होगी। उक्त जानकारी समाज के रामकृष्ण सेलिया ने दी।

Post a Comment

0 Comments