कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर डॉक्टर्स के साथ मरीजों के उपचार की समीक्षा की | Collector ne medical college pahuchkar doctors ke sath marijo ke upchar ki samiksha ki

कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर डॉक्टर्स के साथ मरीजों के उपचार की समीक्षा की

कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर डॉक्टर्स के साथ मरीजों के उपचार की समीक्षा की

रतलाम (यूसुफ अली बोहरा) - कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने बुधवार को मेडिकल कॉलेज पहुंचकर डीन डॉ. संजय दीक्षित तथा अन्य डॉक्टर के साथ बैठक करते हुए कोरोना मरीजों के उपचार की समीक्षा की। इस दौरान कलेक्टर द्वारा मरीजों का प्लाज्मा थेरेपी से भी उपचार आरम्भ करने के लिए चर्चा की गई। इस संबंध में बताया गया कि प्लाज्मा थेरेपी हेतु तैयारी शुरू कर दी गई है, डोनर्स चिन्हांकित किए जा रहे हैं। जो डोनर्स तैयार हो जाएंगे उनसे प्लाज्मा लेकर मरीजों को लगाया जाएगा।

बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर चिकित्सा अपडेट के सम्बन्ध में एक बार पुनः इंदौर के डॉक्टर्स के कोर ग्रुप के साथ वेबीनार आयोजित करें, जिसमे कोविड मरीजों के उपचार पर विचार-विमर्श एवं जानकारियों का आदान-प्रदान किया जाएगा। कलेक्टर ने वर्तमान में दिए जा रहे उपचार की भी जानकारी ली, यह भी कहा कि मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर देश की मेट्रो सिटीज में कोविड मरीजों को दिए जा रहे उपचार एवं प्रबंधन की भी जानकारी प्राप्त करें, वहां के नवाचारों से भी अवगत हो। इसके साथ ही कलेक्टर द्वारा रेलवे हॉस्पिटल में कोविड आईसीयू निर्माण तथा रेलवे मेडिकल स्टाफ को ट्रेनिंग देने के संबंध में भी चर्चा की गई। बताया गया कि बुधवार को रेलवे से 2 डॉक्टर तथा 6 नर्सेज द्वारा मेडिकल कॉलेज के कोविड आईसीयू में आकर कोरोना पेशेंट उपचार का प्रशिक्षण प्राप्त किया गया। उन्हें भर्ती मरीजों के वार्ड में प्रैक्टिकल प्रशिक्षण दिया गया। गुरुवार को भी रेलवे हॉस्पिटल के सेकंड बैच की ट्रेनिंग होगी।

बैठक में कलेक्टर ने निर्देश दिए कि परिजनों की भावना को दृष्टिगत रखते हुए मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीज की स्थिति से परिजनों को अवगत कराते रहें। कलेक्टर द्वारा कोविड आईसीयू में सेवा दे रहे डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ तथा नर्सेज स्टाफ की जानकारी भी प्राप्त की गई।

Post a Comment

0 Comments