भाजपा कार्यालय में सांसद ने किया अटल स्वास्थ्य सहायता केंद्र का शुभारंभ | Bhajpa karyalay main sansad ne kiya atal swasthya sahayata kendra ka shubharambh

भाजपा कार्यालय में सांसद ने किया अटल स्वास्थ्य सहायता केंद्र का शुभारंभ

भाजपा जिलाध्यक्ष के कार्य की सांसद ने की प्रशंसा

भाजपा कार्यालय में सांसद ने किया अटल स्वास्थ्य सहायता केंद्र का शुभारंभ

बुरहानपुर। (अमर दिवाने) - भारतीय जनता पार्टी बुरहानपुर द्वारा जिला कार्यालय में अटल स्वास्थ्य सहायता केंद्र का शुभारंभ आज सांसद नंदकुमार सिंह चौहान द्वारा किया गया। इस स्वास्थ्य केंद्र से बुरहानपुर से इंदौर तक के अस्पतालों में चिकित्सा संबंधी सहायता प्रदान की जाएगी। जिसकी सांसद नंदकुमारसिंह चौहान ने जमकर तारीफ की। भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे की पहल पर यह सहायता केंद्र खोला गया है। श्री लधवे ने स्वागत भाषण में अटल स्वास्थ्य सहायता केंद्र द्वारा किये जाने वाले कार्यों को विस्तार से बताया।

भाजपा कार्यालय में सांसद ने किया अटल स्वास्थ्य सहायता केंद्र का शुभारंभ

इस दौरान नंदकुमारसिंह चौहान ने कहा कि हम सामाजिक जीवन में काम करने वाले लोग हैं। हमें अटलजी ने अनुशासन सिखाया है, उस अनुशासन का पालन करते हुए 16 अगस्त को प्रदेश में रविवार लॉक डाउन होने से, कार्यक्रम नही किया जा सकता था। इसलिए भाजपा जिलाध्यक्ष के जन्मदिन पर आज यह कार्यक्रम आयोजित हुआ। योजना का नाम उस महामानव के नाम पर खा गया है अटल स्वास्थ्य सहायता। मुझे 15 साल तक अटल जी के चरणों में बैठने का सौभाग्य मिला। ऐसे महापुरूष परमात्मा की नियति की देन हैं। सबको साथ लेकर कैसे चला जाता है यह वर्तमान प्रधानमंत्री मोदीजी की लोकप्रियता को देखकर कहा जा सकता है। उनके कारण 2014 में भी स्पष्ट बहुमत था। और 2019 में भी स्पष्ट बहुमत है, लेकिन अटल जी जब प्रधानमंत्री बने थे तो 25 पार्टियों को मिलाकर अलग-अलग लोगों को जोडा। नियत ठीक है तो अलग अलग विचारधारा के लोग भी एक जाजम पर बैठकर देश के लिए काम कर सकते हैं। आज हम दुनिया के सिरमौर बने हुए हैं। मुझे मोदी जी के साथ भी काम करने का सौभाग्य मिला। देश के लिए अभूतपूर्व काम हो रहे हैं। असंभव को संभव करके दिखाया जा रहा है। एक भारत श्रेष्ठ भारत कैसे बनेगा इस पर काम किया जा रहा है। जम्मू कश्मीर से 370 और 35 ए हटाई। भगवान श्रीराम जी के जन्मस्थल अयोध्या मे 500 सालों बाद भव्य ओर दिव्य मंदिर बन रहा है जिसकी नीव ऐतिहासिक दिन 5 अगस्त को रखी गई है। 


यहां जिला अस्पताल शिवराजसिंह चौहान से हमने मंजूर कराया। कलेक्टर कार्यालय का भूमिपूजन हुआ। हमारी मांग पर मुख्यमंत्री ने बिल्डिंग दे दी, लेकिन यह बात सच है कि आज भी वहां जैसी व्यवस्था चाहिए वैसी नहीं हो पाई है।

जिलाध्यक्ष से कहा आयुष्मान कार्ड भी बनवाकर दें

इस दौरान सांसद ने भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे से कहा जिन्हें इलाज की जरूरत है, ऐसे लोगों की सहायता करें। इसके बाद इस सेंटर का महत्व बढ जाएगा। यहां आयुष्मान कार्ड बनाने का काम भी शुरू करें। उससे निःशुल्क उपचार सहायता मिल सकेगी। इसके लिए 2011 के सामाजिक सर्वे में नाम होना जरूरी है। ऐसे लोगों को गरीबी की परिधि में लाने के लिए संबल योजना है। उसे स्पष्ट कर दें कि आयुष्मान कार्ड बनेगा या नहीं। किसी भी प्रकार से हम गरीब की सहायता करें यह हमारा उद्देश्य होना चाहिए। कार्यक्रम को पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस ने भी संबोधित किया।

इस अवसर पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस, पूर्व विधायक रामदास शिवहरे, पूर्व महापौर अतुल पटेल, अनिल भोसले, ज्ञानेश्वर पाटिल, राजू जोशी, राजू पाटीदार, मनोज तारवाला, राजेश चौहान, किशोर पाटिल, राजू शिवहरे सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन विपुल कानगो ने किया।

Post a Comment

0 Comments