आतिशबाजी के साथ मनाया अयोध्या मंदिर मुहूर्त का जश्न, लोगो मे अपार हर्ष | Atish baji ke sath manaya ayodhya mandir muhurat ka jashn

आतिशबाजी के साथ मनाया अयोध्या मंदिर मुहूर्त का जश्न, लोगो मे अपार हर्ष

आतिशबाजी के साथ मनाया अयोध्या मंदिर मुहूर्त का जश्न, लोगो मे अपार हर्ष

दसाई (कैलाश चंद्र मारू) - अयोध्या में बुधवार को जैसे ही राम मन्दिर में भूमिपूजन का मुहूर्त हुआ कि नगर में दीपावली जैसा माहौल बन गया । नगर के चारो ओर से आतिशबाजी होने लगी  वही लोग नृत्य कर जयश्रीराम के जयकारे  लगाने लगे ।जिससें पूरा माहौल खुशी के साथ श्रीराममय हो गया ।अतिप्राचान रामरामेश्वरमन्दिर में प्रातःभगवान श्रीराम का महाभिषेक नगर के प्रसिद्व पण्डितो द्वारा किया गया । मन्दिर में भजन-र्कीर्तन के साथ विषेष श्रगांर किया गया । दोपहर में महाआरती के साथ ही महाप्रसादी का आयोजन किया । इस अवसर सुन्दरकाण्ड का आयोजन भी किया । मन्दिर में विषेश सजावट के साथ-साथ पूरे नगर को भगवा झंडो से सजाया गया । 


सुबह से देर रात तक कई धार्मिक कार्यक्रमो का आयोजन किया गया ।जैसे ही शाम हुई दीपक से पूरा नगर रोशन हो गया  जिससे  माहौल दीपावली जैसा लगने लगा । चित्र अतिप्राचान राम रामेश्वर मन्दिर में अयोध्या में राम मन्दिर के भूमिपूजन के अवसर भजन-कीर्तन करते हुवे का चित्र अयोध्या में राम मन्दिर के भूमि पूजन के अवसर पर शाम को पूरे नगर को दीपक से सजाया गया ।

Post a Comment

0 Comments