विधायक ने रोटरी क्लब के साथ किया, पौधारोपण, डॉकटर डे भी मनाया | Vidhayak ne rotary club ke sath kiya podharopan

विधायक ने रोटरी क्लब के साथ किया, पौधारोपण, डॉकटर डे भी मनाया

विधायक ने रोटरी क्लब के साथ किया, पौधारोपण, डॉकटर डे भी मनाया

मेघनगर (जियाउल हक क़ादरी) - रोटरी नवीन सत्र शुरुआत के तारतम्य में 1 जुलाई को रोटरी क्लब अपना मेघनगर के समस्त सदस्य ने भाजपा जिला अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह नायक एवं विधायक वीर सिंह भूरिया के साथ नगर के कई प्रमुख स्थानों पर पौधरोपण कर सभी से पौधों की देखभाल करने की अपील की। पौधारोपण करने पर भाजपा जिला अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह नायक ने कहा कि प्रकृति को वरदानी इसलिए कहा गया है, कि वह परमात्मा का दिया हुआ अनुपम उपहार है। जिसकी वास्तविक अनुभूति के लिए प्रकृति के साथ समय बिताना व तालमेल बनाए रखना आवश्यक है। जितना हम प्रकृति के सानिध्य में रहेंगे आत्मा उतनी ही सतोप्रधान बनती जाएगी । विधायक वीर सिंह भूरिया ने कहा कि रोटरी नवीन सत्र के इस मौके पर हम सभी कम से कम पांच पौधे लगाकर उनकी देखभाल पेड़ बनने तक करें। एक पेड़ एक पुत्र के समान है।इस अवसर पर रो.विनोद बाफना ने कहा कि बिना पेड़ों के मानव जीवन संभव नहीं है। लगातार पेड़ों का कटान होने से प्रकृति का संतुलन बिगड़ गया है।  वृक्षों की सेवा बच्चों की तरह करनी चाहिए। वृक्षों की संख्या कम होने से ही पर्यावरण दूषित हो रहा है। वृक्ष धरा के आभूषण हैं प्रत्येक व्यक्ति को पौधरोपण करना चाहिए। रोटरी क्लब अपना द्वारा 200 से अधिक कनेर व फूल देने वाले पौधो का रोपण नगर के औद्योगिक क्षेत्र,राजकीय हाईवे क्रमांक 39, दशहरा मैदान, सैलानी पुरा,बेलावली रोड जीवन ज्योति रोड अन्य स्थानों पर लगाए गए। इस अवसर पर रोटरी क्लब अपना के अध्यक्ष पंकज राका, सचिव राजेश भंडारी रो, भरत मिस्त्री रोटेरियन,रो. विनोद बाफना, मांगीलाल नायक, जयंत सिंघल, कयूम खान, सुमित मुथा, डॉ किशोर नायक, महेंद्र गुप्ता, महेंद्र सोलंकी,अभय जेन एवं अन्य रोटेरियन सहित मीडिया बंधु भी उपस्थित रहे सभी ने अपने हाथों से वृक्षारोपण किया।

*मेघनगर से जिया उल हक कादरी की रिपोर्ट*

*डॉक्टर्स डे पर पौधा भेट कर रोटरी ने किया डॉक्टरों का सम्मान*

वर्ल्ड डॉक्टर-डे के अवसर पर स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत डॉक्टरों व नगर के निजी डॉक्टरों का सम्मान किया गया। इस अवसर रोटरी क्लब अपना द्वारा, डॉ सेलक्सी वर्मा, डॉ नायक,  डॉक्टर अयूब खान, जीवन ज्योति के संचालक फादर थॉमस, डॉक्टर प्रेम प्रकाश तोवर ,डॉ जीतेन्द्र मंडलोई, डॉ जय पाटीदार, डॉ मारकुश को पौधा भेंट कर डॉक्टर्स डे की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर वरिष्ठ रोटेरियन भरत मिस्त्री ने रोटरी मंडल 3040 के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर गजेंद्र नारंग एवं वर्तमान असिस्टेंट गवर्नर उमंग सक्सेना झोंन 11 के मार्गदर्शन में रोटरी क्लब अपना को ओर भी अधिक बेहतर सेवा के कार्य करने की बात कही।  डॉक्टरों ने  डॉक्टर्स डे शुभकामनाओं लेने के साथ रोटरी की सेवा को सराहा।

*मेघनगर रोटरेक्ट क्लब का हुआ गठन*

सेवा के संकल्प को और भी अधिक मजबूती के साथ धरातल पर उतारने के लिए क्लब सलाहकार रो.भरत मिस्त्री ने रोटरी क्लब अपना का सहयोगी मेघनगर रोटरेक्ट क्लब का गठन किया गया अध्यक्ष रोटरेक्ट क्लब मेघनगर का अध्यक्ष तेजस जैन को बनाया गया। पौधारोपण के दौरान तेजस जैन, रोहित गणावा संतु गणावा आदि अपनी टीम के साथ उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments