वाल्मिकी संगठन ने रिटायर और मृतक सफाई कर्मियो का सर्वे कर निगमायुक्त को सौंपी रिपोर्ट | Valmiki sangathan ne retired or mratak safai karmiyo ka sarve kr

वाल्मिकी संगठन ने रिटायर और मृतक सफाई कर्मियो का सर्वे कर निगमायुक्त को सौंपी रिपोर्ट

कहा महाराष्ट्र की तर्ज पर अनुकंपा और घर प्रथा मे बेरोजगारो को भर्ती दी जाये

वाल्मिकी संगठन ने रिटायर और मृतक सफाई कर्मियो का सर्वे कर निगमायुक्त को सौंपी रिपोर्ट

बुरहानपुर (अमर दिवाने) - बुरहानपुर मे वाल्मीकि संगठन ने नगर पालिक निगम आयुक्त भगवानदास भुमरकर से मांग की थी की जो सफाई कर्मी रिटायर एवं मृतक हो चुके है उनकी डूब मे जा रही नौकरियो पर उनके परिजनो को रखा जाये। संस्थापक उमेश जंगाले ने बताया की निगम आयुक्त ने मांग को गंभीरता पूर्वक लेते हुए रिटायर और मृतक कर्मियो का सर्वे करने की जिम्मेदारी दी थी। संगठन ने घरो घर जाकर निगम सीमा क्षेत्र में निवासरत रिटायरमेंट और मृतक सफाई कर्मियो का सर्वे कर आज निगम आयुक्त को रिपोर्ट सौंपी। 

वाल्मिकी संगठन ने रिटायर और मृतक सफाई कर्मियो का सर्वे कर निगमायुक्त को सौंपी रिपोर्ट

जंगाले ने कहा की रिटायर और मृतक कर्मियो की अनुकंपा और घर प्रथा की नौकरी उनके बेरोजगार परिजनो को दी जाये ताकि वह अपना जीवन यापन कर परिवार का पालन पोषण कर सके। उन्होने कहा की पडोसी राज्य महाराष्ट्र में रिटायरमेंट और मृतक सफाई कर्मचारीयो की नौकरी घर में दी जा रही है किंतु मध्य प्रदेश में ही सरकार ने बंद कर रखा है। इससे सरकार का समाज के साथ सौतेला व्यवहार साफ दिख रहा है। जबकी भारत में एक ही संविधान बना है तो मध्यप्रदेश में भी महाराष्ट्र की तर्ज पर यह प्रथा चालू होना चाहिए क्युकि मध्य प्रदेश भारत से अलग नही है।


Comments

Popular posts from this blog

कलेक्टर दीपक सक्सेना का नवाचार जो किताबें मेले में उपलब्ध वही चलेगी स्कूलों में me Aajtak24 News

पुलिस ने 48 घंटे में पन्ना होटल संचालक के बेटे की हत्या करने वाले आरोपियों को किया गिरफ्तार girafatar Aaj Tak 24 News

कुल देवी देवताओं के प्रताप से होती है गांव की समृद्धि smradhi Aajtak24 News